Move to Jagran APP

BAN vs SL: पहले टेस्ट में गेंदबाजों ने लिखी श्रीलंका की ऐतिहासिक जीत की कहानी, बांग्लादेश की सरजमीं पर चकनाचूर हुआ 22 साल पुराना रिकॉर्ड

श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 328 रन से हराया। टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से श्रीलंका ने दूसरी सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है। कसुन रजिथा ने कहर बरपाते हुए दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। मोनिमुल हक ने बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 87 रन बनाए। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Mon, 25 Mar 2024 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 03:57 PM (IST)
BAN vs SL: श्रीलंका ने चखा दूसरी सबसे बड़ी जीत का स्वाद।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 328 रन से रौंद डाला है। 511 रन के विशाल क्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 182 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में श्रीलंका की ओर से कसुन रजिथा ने कहर बरपाते हुए पांच विकेट झटके, जबकि विश्वा फर्नांडो ने तीन विकेट अपने नाम किए।

loksabha election banner

बांग्लादेश की ओर से मोनिमुल हक ही क्रीज पर टिककर श्रीलंका के गेंदबाजों का सामना कर सके। मोनिमुल 87 रन बनाकर नाबाद रहे। टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका ने रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा बांग्लादेश का बैटिंग ऑर्डर

511 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। हसन रॉय बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, तो नजमुल हुसैन शांतो सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने। जाकिर हसन 19 रन बनाने के बाद लाहिरू कुमारा का शिकार बने। शाहादत हुसैन और लिटन दास को विश्वा फर्नांडो को जीरो के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। तैजुल इस्लाम 6 रन बनाने के बाद चलते बने।

मोनिमुल हक को इसके बाद मेहंदी हसन मिराज का अच्छा साथ मिला। सातवें विकेट के लिए दोनों ने मिलकर 66 रन की साझेदारी निभाई, जिसके दम पर बांग्लादेश 100 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही। मेहंदी को 33 रन के स्कोर पर कसुन रजिथा ने चलता किया। इसके बाद देखते ही देखते ही बांग्लादेश की पूरी टीम 182 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ेंGT vs MI: Hardik Pandya का बीच मैदान पर हिटमैन से बर्ताव तो देखिए! Rohit Sharma के फैन हैं, तो यह वीडियो तोड़ेगा आपका भी दिल

श्रीलंका के हाथ लगी दूसरी सबसे बड़ी जीत

श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच को 328 रन से अपने नाम करने के साथ ही 22 साल पुराना रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट में यह श्रीलंका की रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले साल 2002 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 315 रन से मैदान मारा था। रनों के लिहाज से श्रीलंका ने सबसे बड़ी जीत साल 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ ही दर्ज की थी। श्रीलंका ने चटगांव में 465 रन से जीत का स्वाद चखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.