Move to Jagran APP

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हारकर सीरीज पर कब्जा जमाया, प्रवीण जयविक्रमा डेब्यू पर चमके

श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 209 रनों से हारकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। प्रवीण जयविक्रमा ने डेब्यू पर 11 विकेट लिया। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए पांच विकेट की जरूरत थी। जयविक्रमा ने इसमें से तीन विकेट अपने नाम किया।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 04:31 PM (IST)
श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हारकर सीरीज पर कब्जा जमाया, प्रवीण जयविक्रमा डेब्यू पर चमके
श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हारकर सीरीज पर कब्जा जमाया।

पल्लेकल, एपी। श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 209 रनों से हारकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। प्रवीण जयविक्रमा ने डेब्यू पर 11 विकेट लिया। आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए पांच विकेट की जरूरत थी। जयविक्रमा ने इसमें से तीन विकेट अपने नाम किया। मैच में उन्होंने  178 रन देकर 11 विकेट लिए। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। श्रीलंका डेब्यू टेस्ट में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। उन्होंने अकिला धनंजय को पीछे छोड़ा। तीन साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ ही उन्होंने 44 रन देकर आठ विकेट अपने नाम किया था। 

loksabha election banner

22 साल के प्रवीण जयविक्रमा ने आज सुबह पहले लिटन दास को 17 के स्कोर पर आर्म बॉल पर फंसाया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के अंतिम दो विकेट तीन गेंद के अंतराल पर चटका दिए। दूसरी पारी में उन्होंने  85 रन देकर  पांच विकेट लिया। पहली पारी में उन्होंने 92 रन देकर  6 विकेट चटकाए थे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने तीन पारियों में दोहरा शतक,शतक और एक अर्धशतक की मदद से 428 रन बनाए थे। उन्होंने स्पिनर्स प्रवीण जयविक्रमा और रमेश मेंडिस के प्रदर्शन को सराहा।

करुणारत्ने ने कहा कि ऐसे समय में जब हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों की कमी थी,तो वे आए और अनुभवी खिलाड़ियों की तरह गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी भूमिकाओं को उम्मीद के अनुरुप निभाया । प्रवीण ने काफी अच्छा काम किया। वह एक ऐसे गेंदबाज की तरह खेले, जिसके पास 10 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच का अनुभव हो। यह हमारे टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए शानदार संकेत है। सीनियर्स ने सिर्फ उन्हें आत्मविश्वास दिया। बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई । टीम ने आठ गेंद के भीतर अपने आखिरी तीन विकेट खो दिए। ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने चार विकेट लेकर जयविक्रमा का अच्छा साथ निभाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.