Move to Jagran APP

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स को जिताया हारा हुआ मैच

SRH vs RR IPL 2020 LIVE इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 26वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने राहुल तेवतिया के दम पर 5 विकेट से जीत हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 07:19 PM (IST)
IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स को जिताया हारा हुआ मैच
राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा 26वां मुकाबला

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 SRH vs RR Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना सनराइडर्स हैदराबाद से दुबई के मैदान पर हुआ। इस मैच को राजस्थान की टीम ने जीत लिया। राजस्थान के लिए एक बार फिर से राहुल तेवतिया मैच विनर साबित हुए। इस मैच में हैदराबाद को 5 विकेट से हार मिली। राजस्थान की आइपीएल 2020 में ये तीसरी जीत है। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मनीष पांडे के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। इस तरह राजस्थान के सामने जीत के लिए 159 रन का टारगेट था। एक समय ऐसा लग रहा था कि राजस्थान की टीम ये मैच हार जाएगी, लेकिन राहुल तेवतिया और रियान पराग ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। 

राजस्थान रॉयल्स ने 159 रन का लक्ष्य 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाकर हासिल कर लिया। इस मैच में राजस्थान को 78 रन के स्कोर पर लगा था, लेकिन इसके बाद राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर 45 और रियान पराग ने 26 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने 10 चौके-छक्के लगाए और हैदराबाद से मैच छीन लिया। विनिंग हिट रियान पराग ने लगाई।       

हैदराबाद की पारी, मनीष पांडे का अर्धशतक

डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद के लिए एक बार फिर से पारी की शुरुआत की है। दोनों ने धीमी शुरुआत करते हुए 4 ओवर में महज 13 रन बनाए हैं। युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 4.4 ओवर में हैदराबाद की टीम को पहला झटका दिया। बोयरस्टो 16 रन पर त्यागी की गेंद पर संजू सैमसन के बाउंड्री पर लिए गए शानदार कैच के बाद वापस लौटे। हैदराबाद को दूसरा झटका जोफ्रा आर्चर ने दिया। 46 रन पर जमकर बल्लेबाजी कर रहे डेविड वार्नर को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा।

वार्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद की रन गति को मनीष पांडे ने आगे बढ़ाया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अर्धशतक जमाया। 40 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद के पांडे ने अर्धशतक बनाया। जयदेव उनादकट की गेंद पर राहुल तेवतिया ने 54 रन के स्कोर पांडे का कैच लेकर उनको वापस भेजा। केन विलियमस ने 12 गेंद पर 22 रन बनाए जबकि प्रियम गर्ग ने 8 गेंद पर 15 रन बनाते हुए टीम को 158 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।  राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट ने एक -एक विकेट हासिल किए।

राजस्थान की पारी, स्टोक्स ने की ओपनिंग

159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ओपनर के तौर पर जोस बटलर के साथ बेन स्टोक्स को भेजा, जो आइपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेलने उतरे। हालांकि, 6 गेंदों में 5 रन बनाकर वे आउट हो गए। कप्तान की ये पहली चाल नाकाम रही, लेकिन खुद कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। वे दूसरा रन चुराना चाहते थे। टीम को तीसरा झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो 16 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने।   

राजस्थान का चौथा विकेट रोबिन उथप्पा के तौर पर गिरा जो 18 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए। टीम को पांचवां झटका संजू सैमसन के रूप में लगा जो 26 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बेयरेस्टो के हाथोंं कैच आउट हुए। राजस्थान की ओर से रियान पराग 42 और राहुल तेवतिया 45 रन बनाकर नाबाद लौटे।  

हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा

राजस्थान का प्लेइंग इलेवन 

जोस बटलर (विकेटकीपर) रोबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस अय्यर, जोफ्रा आर्चर, वरुण आरोन, कार्तिक त्यागी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.