Move to Jagran APP

SRH vs PBKS IPL 2022: लिविंग्सटन के विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

SRH vs PBKS IPL 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के 70वें मैच में पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आसानी से 5 विकेट से हरा दिया है। पंजाब के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य था जो उसने 16वें ओवर में हासिल कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 05:59 AM (IST)
SRH vs PBKS IPL 2022: लिविंग्सटन के विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
SRH vs PBKS IPL 2022 लियाम लिविंग्सटन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SRH vs PBKS IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद की टीम को 5 विकेट से हराकर जीत के साथ अपने आइपीएल सीजन को खत्म किया है। पंजाब के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने लिविंग्सटन के विस्फोटक 49 और धवन की 39 रनों की पारी के दमपर 29 गेंद पहले हासिल कर लिया। इससे पहले हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा के 43 रनों की पारी के दमपर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए।

loksabha election banner

पंजाब की पारी, बेयरस्टो सस्ते में आउट

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की तरफ से जानी बेयरस्टो और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन जल्द ही 23 रन बनाकर बेयरस्टो के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें फारुखी ने क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में शाहरुख खान को उमरान मलिक ने वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 19 रन की छोटी सी पारी खेली। तीसरे विकेट के रूप में एक बार फिर से मयंक अग्रवाल असफल रहे और केवल 1 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर के शिकार बने। पंजाब को चौथा झटका धवन के रूप में लगा जिन्हें फारूखी ने 39 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। जितेश शर्मा के तौर पर टीम को 5वां झटका लगा। उन्हें 19 रन के निजी स्कोर पर जे सुचित ने प्रियम गर्ग के हाथों कैच कराया।

हैदराबाद का पहली पारी में प्रदर्शन

हैदराबाद टीम के ओपनर बल्लेबाज प्रियम गर्ग को कगिसो रबादा ने 4 रन के स्कोर पर आउट किया और उनका कैच मयंक अग्रवाल ने लपका। राहुल त्रिपाठी को हरप्रीत बरार ने अपना शिकार बनाया और वो 20 रन बनाकर धवन के हाथों कैच आउट हो गए। अभिषेक शर्मा ने टीम के लिए 32 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली, लेकिन हरप्रीत बरार ने उन्हें लिविंगस्टोन के हाथों कैच करवाकर अपनी टीम को तीसरी सफलता दिलाई। निकोलस पूरन ने नाथन एलिस की गेंद पर 5 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। मार्करम 21 रन बनाकर हरप्रीत बरार की गेंद पर आउट हुए। एलिस ने वाशिंगटन सुंदर को 25 रन पर जबकि जे सुचिथ को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया। वहीं कप्तान भुवी एक रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि रोमारियो शेफर्ड 26 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से हरप्रीत बरार व एलिस ने तीन-तीन जबकि रबादा ने एक विकेट लिया। 

हैदराबाद में दो जबकि पंजाब में तीन बदलाव

इस मैच में हैदराबाद में दो जबकि पंजाब में की टीम ने तीन बदलाव किए। हैदराबाद में रोमारियो शेफर्ड और जगदीशन सुचीथ की वापसी हुई, जबकि पंजाब में भानुका राजपक्षे के स्थान पर नाथन एलिस, राहुल चाहर के स्थान पर शाहरुख खान और ऋषि धवन के स्थान पर प्रेरक मांकड़ को टीम में जगह मिली। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), फजलहक फारूकी, उमरान मलिक।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन-

जानी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), शाहरुख खान, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, प्रेरक मांकड़, कगिसो रबादा, अर्शदीप सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.