Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए डेविड वार्नर, साउथ अफ्रीका ने T20 सीरीज में की बराबरी

South Africa vs Australia T20I Series साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 12 रन से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 09:31 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए डेविड वार्नर, साउथ अफ्रीका ने T20 सीरीज में की बराबरी
ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए डेविड वार्नर, साउथ अफ्रीका ने T20 सीरीज में की बराबरी

पोर्ट एलिजाबेथ, एएफपी। South Africa vs Australia T20 Series: कप्तान क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक के बाद लुंगी नगिदी की उम्दा गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली। तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। सीरीज का आखिरी मैच 26 फरवरी को केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने कप्तान क्विंटन डिकॉक की 70 रन की तूफानी पारी की दम पर 158 रन का स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका के 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (नाबाद 67) और स्टीव स्मिथ (29) की पारियों की बदौलत एक समय 13वें ओवर में एक विकेट पर 98 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन छह विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

वार्नर का बल्ला आखिर में रहा खामोश

डेविड वार्नर 67 रन बनाकर नाबाद लौटे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी, लेकिन वार्नर का बल्ला खामोश रहा। यही कारण रहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में हार मिली। प्रोटियाज टीम की ओर से लुंगी नगिदी ने 41 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए।

डिकॉक ने 47 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया वहीं, रेसे वॉन डेर डुसेन ने 26 गेंद में 37 रन की पारी खेली लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम अंतिम पांच ओवर में 36 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। बता दें कि सीरीज का पहला मैच कंगारू टीम ने 107 रन के बड़े अंतर से जीता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.