SL vs Ban: दूसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराकर श्रीलंका ने बांग्लादेश से जीती टेस्ट सीरीज

SL vs Ban श्रीलंका को जीत के लिए 29 रन का लक्ष्य मिला जिसके बाद ओशादा फर्नाडो (नाबाद 21) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 7) ने तीसरे ओवर में ही मेहमान टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 29 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिला दी।

Sanjay SavernPublish: Fri, 27 May 2022 06:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 06:44 PM (IST)
SL vs Ban: दूसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराकर श्रीलंका ने बांग्लादेश से जीती टेस्ट सीरीज

ढाका, एपी। असित फर्नाडो की तूफानी गेंदबाजी से श्रीलंका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन शुक्रवार को बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली।

बांग्लादेश का स्कोर दूसरी पारी में एक समय पांच विकेट पर 156 रन था और लग रहा था कि मेजबान टीम मैच ड्रा कराने की ओर बढ़ रही है, लेकिन फर्नाडो (6/51) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आगे टीम 169 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में 93 रन देकर चार विकेट चटकाने वाले फर्नाडो ने करियर में पहली बार मैच में 10 विकेट हासिल किए। श्रीलंका को 29 रन का लक्ष्य मिला, जिसके बाद ओशादा फर्नाडो (नाबाद 21) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 7) ने तीसरे ओवर में ही मेहमान टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 29 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिला दी।

अनुभवी शाकिब अल हसन (58) और लिटन दास (52) ने इससे पहले बांग्लादेश से पारी के हार के खतरे को टाला। बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 34 रन से की। इस समय टीम को पारी की हार का खतरा टालने के लिए 107 रन की दरकार थी। टीम ने दिन के आठवें ओवर में ही अच्छी फार्म में चल रहे मुश्फिकुर रहीम (23) का विकट गंवा दिया, जिन्हें कासुन रजिता (2/40) ने नीची रहती गेंद पर बोल्ड किया। शाकिब ने इसके बाद मोर्चा संभाला और कुछ आकर्षक शाट खेले। पहली पारी में करियर की सर्वश्रेष्ठ 141 रन की पारी खेलने वाले लिटन ने सतर्कता से बल्लेबाजी की। उन्हें मैदानी अंपायर ने नौ रन के निजी स्कोर पर आउट दिया, लेकिन डीआरएस की मदद लेने पर मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन ने बायें हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर एक रन के साथ अपने 33वें टेस्ट में 2000 रन पूरे किए। शाकिब ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा पर चौके के साथ 62 गेंद में 27वां अर्धशतक पूरा किया। लिटन ने भी 130 गेंद में 13वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके तुरंत बाद फर्नाडो को उन्हीं की गेंद पर वापस कैच थमा दिया जिसके बाद बांग्लादेश की पारी ढह गई। उन्होंने शाकिब के साथ छठे विकेट के लिए 103 रन जोड़े और अपनी पारी के दौरान 135 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे।

शाकिब भी फर्नाडो की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे। शाकिब ने 72 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे। फर्नाडो इसके बाद ताइजुल इस्लाम (1) और खालिद अहमद (0) को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश की पारी का अंत किया। बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 365 रन बनाए थे जिसके जवाब में श्रीलंका ने 506 रन का स्कोर खड़ा किया था।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept