Move to Jagran APP

शिखर धवन नहीं चले फिर भी दिल्ली ने आंध्र को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत, बिहार को भी मिली जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के लीग मुकाबले में दिल्ली की टीम ने आंध्र पदेश की टीम को हर दिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की तो वहीं बिहार ने सिक्किम को 8 विकेट से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:02 PM (IST)
शिखर धवन नहीं चले फिर भी दिल्ली ने आंध्र को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत, बिहार को भी मिली जीत
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। दिल्ली ने बुधवार को आंध्र प्रदेश को छह विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी एलीट ग्रुप-ई मैच में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आंध्र की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नौ विकेट पर 124 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से अश्विन हेब्बर ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट हासिल किए। उनके अलावा सिमरजीत सिंह और ललित यादव ने भी दो-दो विकेट लिए।

loksabha election banner

जवाब में दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जल्द ही उसका स्कोर दो विकेट पर 10 रन हो गया। पवेलियन लौटने वाले बल्लेबाजों में कप्तान शिखर धवन (05) और उनके सलामी जोड़ीदार हितेन दलाल (04) शामिल थे। इसके बाद नितिश राणा (27) और अनुज रावत (32) ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। इन दोनों के आउट होने के बाद हिम्मत सिंह (नाबाद 32) और ललित यादव (नाबाद 20) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दिल्ली ने अपने पहले मैच में मुंबई को हराया था।

हरियाणा भी जीता : ग्रुप-ई के एक अन्य मैच में हरियाणा ने हिमांशु राणा के 58 और शिवम चौहान के 45 रन की मदद से पुडुचेरी को छह विकेट से पराजित किया। पुडुचेरी ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर शेल्डन जैक्सन के 82 रन की मदद से चार विकेट पर 148 रन बनाए। हरियाणा ने 19 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

लगातार दूसरी जीत से बिहार शीर्ष पर

कप्तान आशुतोष अमन के चार विकेटों के बाद मंगल महरौर के अर्धशतक की मदद से बिहार ने बुधवार को खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में सिक्किम को आठ विकेट से हरा दिया। बिहार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट 2021 सत्र में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और टीम आठ अंकों के साथ अपनी ग्रुप तालिका में शीर्ष पर है। सिक्किम की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम पांचवें नंबर पर है।

सिक्किम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 110 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए वरुण सूद ने 28, निलेश लामिछाने ने 24 और आशीष थापा ने 22 रन बनाए। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा अमोद यादव ने दो विकेट लिए।

बिहार ने 111 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए मंगल ने 46 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 55 रन, जबकि शाशीम राठौर ने 38 और सचिन कुमार ने नाबाद 15 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.