Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की टीम 5वें T20 मैच में महज 62 रन पर हुई ढेर, बांग्लादेश ने सीरीज में बुरी तरह से रौंदा

लगातार तीन मैच हारकर सीरीज गंवाने वाली कंगारू टीम ने आखिरी टी20 मैच में महज 62 रन पर ही घुटने टेक दिए। 60 रन से सीरीज का पांचवां टी20 मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही मेजबान ने 4-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 10:56 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 07:08 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की टीम 5वें T20 मैच में महज 62 रन पर हुई ढेर, बांग्लादेश ने सीरीज में बुरी तरह से रौंदा
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश का दौरा बेहद शर्मनाक रहा। लगातार तीन मैच हारकर सीरीज गंवाने वाली कंगारू टीम ने आखिरी टी20 मैच में महज 62 रन पर ही घुटने टेक दिए। 60 रन से सीरीज का पांचवां टी20 मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही मेजबान ने 4-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 122 रन बनाए थे जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 62 रन पर ही सिमट गई।

loksabha election banner

पांचवां और आखिरी टी20 मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई। ओपनर मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 23 रन की पारी खेली जबकि कप्तान ने 19 रन बनाए। नाथन एलिस और डैन क्रिस्टियन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

शाकिब का चला जादू

123 रन का स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया पर बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन जादू चला। 3.4 ओवर में इस स्टार स्पिनर ने 9 रन देते हुए चार अहम विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी एक दम से नाकाम नजर आई और सिर्फ बल्लेबाज कप्तान मैथ्यू वेट (23) और बेन मैकडरमोट (17) ही दहाई अंक तक पहुंच पाए। पूरी टीम 13.4 ओवर में महज 62 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार

बांग्लादेश ने 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 में पहली बार मात दिया था। इसके बाद लगातार दो मैच जीता और पहली बार किसी भी द्वीपक्षीय सीरीज में कंगारु टीम को मात दी। सीरीज का पहला मैच 23 रन से बांग्लादेश ने अपने नाम किया था। दूसरा मुकाबला 5 विकेट से जीता और तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया। चौथा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीता तो वहीं आखिरी मैच में 60 रन से उसे हार मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.