Move to Jagran APP

WPL 2024: Shafali Verma के तूफान में उड़ी गुजरात जायंट्स की चुनौती, जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने कटाया फाइनल का टिकट

127 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मेग लेनिंग कुछ दमदार शॉट्स लगाने के बाद 18 रन बनाकर रनआउट होकर पवेलियन लौटीं। हालांकि शेफाली वर्मा ने एक छोर संभाला रखा और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। शेफाली ने 191 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 37 गेंदों पर 71 रन ठोके।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Wed, 13 Mar 2024 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 11:07 PM (IST)
WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने कटाया फाइनल का टिकट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग 2024 के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से पटखनी दी। गुजरात से मिले 127 रन के लक्ष्य को दिल्ली की बैटर्स ने महज 13.1 ओवर में हासिल कर लिया। टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों पर 71 रन की तूफानी पारी खेली। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

loksabha election banner

शेफाली ने मचाया बल्ले से कोहराम

127 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मेग लेनिंग कुछ दमदार शॉट्स लगाने के बाद 18 रन बनाकर रनआउट होकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद एलिस कैप्सी भी बिना खाता खोले चलती बनीं।

हालांकि, शेफाली वर्मा ने एक छोर संभाला रखा और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। शेफाली ने 191 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 37 गेंदों पर 71 रन ठोके। शेफाली ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जमाए।

शेफाली के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने मोर्चा संभाला। जेमिमा ने तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 28 गेंदों पर 38 रन कूटे। जेमिमा ने शानदार चौका लगाते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- Harry Brook ने IPL 2024 से नाम लिया वापस, खिलाड़ी ने खुद बताया दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ने का दुखद कारण

दिल्ली की गेंदबाजों ने बरपाया कहर

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात जायंट्स को 126 के स्कोर पर रोका। गुजरात की बैटर्स दिल्ली की बॉलर्स के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आईं और एक-एक करके पवेलियन लौटती रहीं। टीम की तरफ से भारती फुलमाली ने 36 गेंदों पर सर्वाधिक 42 रन ठोके। वहीं, कैथरीन ब्राइस ने 22 गेंदों पर नाबाद 28 रन जड़े। गेंदबाजी में मारिजाने कैप ने कहर बरपाते हुए सिर्फ 17 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, शिखा पांडे ने 23 रन खर्च करते हुए दो विकेट अपने नाम किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.