Move to Jagran APP

17 साल की शेफाली वर्मा ने सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 50 रन, जड़ा तीसरा सबसे तेज टी20 अर्धशतक

भारतीय टीम ने आखिरी मैच में 9 विकेट की दमदार जीत हासिल कर सम्मान बचाया। दोपहर में ही टी20 रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी वापस हासिल करने वाली भारतीय ओपनर ने तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाकर जीत नींव रखी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 10:00 PM (IST)
17 साल की शेफाली वर्मा ने सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 50 रन, जड़ा तीसरा सबसे तेज टी20 अर्धशतक
भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में तूफानी पारी खेली। पहला दो मैच हारकर सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम ने आखिरी मैच में 9 विकेट की दमदार जीत हासिल कर सम्मान बचाया। दोपहर में ही टी20 रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी वापस हासिल करने वाली भारतीय ओपनर ने तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाकर जीत नींव रखी।

loksabha election banner

तीसरे टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका टीम भारत की कसी हुई गेंदबाजी के आगे महज 112 रन ही बना पाई। निर्धारित 20 ओवर में प्रोटियाज टीम ने 7 विकेट पर यह स्कोर खड़ा किया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 4 ओवर में महज 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा अनुराधा रेड्डी, राधा यादव, दीप्ती शर्मा और सिमरन सभी के खाते में एक एक विकेट आए।

शेफाली वर्मा की तूफानी अर्धशतक

भारतीय ओपनर ने एक बार फिर अपने ही अंदाज में गेंदबाजों को बाउंड्री के पार पहुंचाया। महज 26 गेंद पर अर्धशतक पूरा करने वाली इस बल्लेबाज ने यह तीसरा सबसे तेज भारतीय अर्धशतक बनाया। भारत की तरफ से सबसे तेज टी20 अर्धशतक बनाने का कमाल उनकी साथी ओपनर स्मृति मंधाना के नाम दर्ज है। आउट होने से पहले शेफाली ने 30 गेंद का सामना किया जिसमें 7 चौके और 5 छक्के जमाए हुए 60 रन बनाए।

भारत को मिली 9 विकेट से जीत

113 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत के लिए शेफाली और मंधानी ने आतिशी शुरुआत की। महज 11 ओवर में इस जोड़ी की आतिशी शुरुआत के दम पर भारत ने 9 विकेट की दमदार जीत हासिल की। शेफाली 60 रन बनाकर आउट हुई जबकि मंधाना ने 28 गेंद पर नाबाद 48 रन की पारी खेलकर वापस लौटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.