Move to Jagran APP

RCB vs SRH IPL 2022 : हसरंगा ने निकाली हैदराबाद की हवा, आरसीबी ने 67 रन से हराया

RCB vs SRH IPL 2022 हैदराबाद को इस मैच में 67 रन से हार मिली और हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए साथ ही एक ओवर मेडन भी फेंका।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 May 2022 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 07:30 PM (IST)
RCB vs SRH IPL 2022 : हसरंगा ने निकाली हैदराबाद की हवा, आरसीबी ने 67 रन से हराया
RCB vs SRH IPL 2022 Live Score (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। RCB vs SRH IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 54वें मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो है। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान डुप्लेसिस की नाबाद 73 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बनाए और  हैदराबाद को जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य मिला।

loksabha election banner

हैदराबाद की टीम आरसीबी की गेंदबाजी खास तौर पर वानिन्दु हसरंगा की गेंद पर पूरी तरह से ढ़ेर हो गई और 19.2 ओवर में 125 रन पर सिमट गई। हैदराबाद को इस मैच में 67 रन से हार मिली और हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए साथ ही एक ओवर मेडन भी फेंका। इस जीत के बाद आरसीबी 14 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है तो वहीं हैदराबाद की टीम 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है। 

हैदराबाद की पारी, राहुल त्रिपाठी का अर्धशतक

हैदराबाद के खिलाफ पहला ओवर फेंकने के लिए ग्लेन मैक्सवेल आए और उनकी पहली ही गेंद पर रन लेने के प्रयास में टीम के कप्तान केन विलियमसन बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए। इसके बाद इस ओवर की पांचवीं गेंद पर मैक्सवेल ने जीरो के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। मार्करम ने 21 रन बनाए और हसरंगा की गेंद पर कोहली ने उनका कैच लपका। निकोलस पूरन को हसरंगा ने 19 रन पर आउट कर दिया। जे सुचिथ 2 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हुए। हेजलवुड ने राहुल त्रिपाठी को 58 रन पर आउट कर दिया और इसके बाद उन्होंने कार्तिक त्यागी को भी शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया। हसरंगा ने शशांक सिंह को 8 रन जबकि उमरान मलिक को शून्य पर पगबाधा आउट कर दिया। भुवी हर्षल पटेल की गेंद पर 8 रन पर आउट हो गए। आरसीबी की तरफ से हसरंगा सबसे सफल गेंदबाज रहे और 5 विकेट लिए। 

आरसीबी का पारी, कप्तान डुप्लेसिस का अर्धशतक

आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर जगदीश सुचिथ की गेंद पर बिना खाता खोले ही गोल्डन डक पर आउट हो गए। रजत पाटीदार ने 38 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 48 रन की पारी खेली और वो जगदीश सुचिथ की गेंद पर ही कैच आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 2 छक्के व 3 चौकों की मदद से 33 रन की पारी खेली और वो कार्तिक त्यागी की गेंद पर मार्करम के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान डुप्लेसिस ने 50 गेंदों पर 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली जबकि दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों पर ही 4 छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। उन्होंने पहली पारी के आखिरी ओवर में फजलहक फारूकी के ओवर में हैट्रिक छक्के भी लगाए। 

हैदराबाद की टीम ने किए दो बदलाव

आरसीबी के खिलाफ मैच के लिए हैदराबाद की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। सीन एबाट और श्रेयस गोपाल की जगह टीम में फजलहक फारूकी और जगदीश सुचिथ को शामिल किया गया तो वहीं आसीबी ने अपने अंतिम ग्यारह में कोई बदलाव नहीं किया है। 

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.