RCB vs RR IPL 2022 Qualifier 2: आरसीबी को हराकर राजस्थान फाइनल में, अब टक्कर गुजरात टाइटंस के साथ

RCB vs RR IPL 2022 Qualifier 2 क्वालीफायर 2 में राजस्थान का सामना बैंगलोर से हुआ। 20 ओवर में 8 विकेट पर बैंगलोर ने 157 रन बनाए। बटलर के तूफानी शतक के दम पर टीम ने 18.1 ओवर में 3 विकेट गंवा लक्ष्य हासिल कर फाइनल का टिकट पक्का किया।

Sanjay SavernPublish: Fri, 27 May 2022 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:06 PM (IST)
RCB vs RR IPL 2022 Qualifier 2: आरसीबी को हराकर राजस्थान फाइनल में, अब टक्कर गुजरात टाइटंस के साथ

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। RCB vs RR IPL 2022 Qualifier 2 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आइपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 मुकाबले में राजस्थान रायल्स का सामना रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुआ। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में आरसीबी के खिलाफ टास जीत लिया और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार की 58 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए।

इसके बाद राजस्थान की टीम ने दूसरी पारी में जोस बटलर की तूफानी नाबाद शतकीय पारी के दम पर 18.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत के को लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में राजस्थान को 7 विकेट से जीत मिली और ये टीम फाइनल में पहुंच गई। अब फाइनल में राजस्थान का सामना 29 मई को गुजरात टाइटंस के साथ होगा। जोस बटलर को उनकी बेहतरीन पारी की वजह से प्लेयर आफ द मैच चुना गया। 

राजस्थान की जीत, बटलर का चौथा शतक

बैंगलोर से मिले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत धमाकेदार रही। पहले 5 ओवर में यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने मिलकर 61 रन जोड़ डाले। 21 रन बनाने के बाद यशस्वी आउट होकर वापस लौटे। यह विकेट जोस हेजलवुड ने बैंगलोर को दिलाया। 23 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के के दम पर जोस बटलर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 10 ओवर में राजस्थान ने 1 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना डाले।

23 रन बनाने के बाद कप्तान संजू सैमसन बड़ा शाट लगाने की कोशिश में हसरंगा की गेंद पर दिनेश कार्तिक द्वारा स्टंप किए गए। देवदत्त पडिक्कल 9 रन बनाने के बाद जोस हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे। बटलर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंद पर शतक जमाया। यह इस सीजन में उनका चौथा शतक रहा इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली के एक सीजन में सबसे ज्यादा चार शतक की बराबरी कर ली। बटलर ने 60 गेंदों पर 106 रन की नाबाद पारी खेली जबकि हेटमायर 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

आरसीबी की पारी, रजत का अर्धशतक

आरसीबी की शुरुआत राजस्थान के खिलाफ अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज विराट कोहली महज 7 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर विराट कोहली का कैच संजू सैमसन ने पकड़ा। कप्तान डुप्लेसिस ने 25 रन की पारी खेली और मैककाय की गेंद पर अपना कैच आर अश्विन को थमा बैठे। ग्लेन मैक्सवेल ने 13 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली और इस दौरान 2 छक्के व एक चौका भी लगाया, लेकिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर मैककाय ने उनका बेहतरीन कैच पकड़ा। 

रजत पाटीदार ने चहल की गेंद पर छक्का लगाते हुए 40 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 42 गेंदों पर 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से 58 रन की पारी खेली और अश्विन की गेंद पर आउट हो गए। महिपाल लोमरोर 8 रन बनाकर जबकि दिनेश कार्तिक 6 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हो गए। वानिन्दु हसरंगा बिना खाता खोले ही प्रसिद्ध कृष्णा का तीसरा शिकार बने। शाहबाज अहमद 12 रन बनाकर जबकि जोस हेजलवुड एक रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा व मैककाय ने तीन-तीन जबकि बोल्ट व अश्विन को एक-एक सफलता मिली। 

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककाय, युजवेंद्र चहल। 

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept