Move to Jagran APP

रणजी राउंडअप: गुजरात जीत की तरफ तो जेएंडके के खिलाफ कर्नाटक ने बनाए 206 रन

गुजरात ने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में गोवा के खिलाफ अपनी बढ़त को बेहद मजबूत करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 09:27 PM (IST)
रणजी राउंडअप: गुजरात जीत की तरफ तो जेएंडके के खिलाफ कर्नाटक ने बनाए 206 रन
रणजी राउंडअप: गुजरात जीत की तरफ तो जेएंडके के खिलाफ कर्नाटक ने बनाए 206 रन

जागरण संवाददाता, जम्मू। कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी 2019-20 सत्र के क्वार्टर फाइनल मैच के तीसरे दिन शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ अपनी पहली पारी में 206 रन का स्कोर बनाया। जम्मू-कश्मीर ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 88 रन बना लिए। मेजबान जम्मू एवं कश्मीर अभी कर्नाटक के स्कोर से 118 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है। दिन का खेल खत्म होने तक शुभम खजूरिया 112 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 39 और शुभम पुंडीर 34 गेंदों पर दो चौके के सहारे 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसके अलावा सूर्याश रैना और हनान मलिक ने 12-12 रन बनाए। कर्नाटक की ओर से कृष्णप्पा गौतम और जगदीशा सचित ने एक-एक विकेट लिए हैं। इससे पहले, कर्नाटक की टीम अपनी पहली पारी में 206 रन ही बना सकी। मेहमान टीम के लिए कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ ने सर्वाधिक 76 रन बनाए।

loksabha election banner

जीत की ओर अग्रसर गुजरात

वलसाड, प्रेट्र। गुजरात ने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में गोवा के खिलाफ अपनी बढ़त को बेहद मजबूत करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। गुजरात ने तीसरे दिन शनिवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 158 रनों के साथ किया और अपनी बढ़त को 587 रनों तक पहुंचा दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक समित गोहेल 70 और भार्गव मेरई 49 रन बनाकर खेल रहे हैं। प्रियांक पांचाल ने 37 रनों का योगदान दिया और वह 72 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनके जाने के बाद गोहेल और मेरई ने 86 रनों की साझेदारी करते हुए गुजरात को दूसरा झटका नहीं लगने दिया। गोहेल ने अभी तक अपनी पारी में 143 गेंदें खेलते हुए नौ चौके मारे हैं जबकि मेरई ने 89 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए हैं।

बंगाल ने ओडिशा के खिलाफ कसा शिकंजा

कटक, प्रेट्र। बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के तीसरे दिन शनिवार को 161 रनों की बढ़त लेकर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। बंगाल ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे और ओडिशा को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया था। दूसरी पारी में वह 82 रनों की बढ़त लेकर उतरी थी। बंगाल ने तीसरे दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 69 रनों के साथ किया और अपनी बढ़त मजबूत की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अभिषेक रमन चार और मनोज तिवारी तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। बंगाल ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (30) और कौशिक घोष (41) के विकेट खो दिए।

सौराष्ट्र की आंध्र पर मजबूत बढ़त

ओंगोल, प्रेट्र। कप्तान जयदेव उनादकट की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने आंध्र को पहली पारी में 136 रन पर समेटकर रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में शनिवार को यहां सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। उनादकट ने 42 रन देकर चार विकेट लिए। उन्हें धर्मेंद्र सिंह जडेजा (03 विकेट) और चिराग जानी (02 विकेट) का अच्छा सहयोग मिला जिससे सौराष्ट्र पहली पारी में 283 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रहा। आंध्र के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज सीआर गणेश्वर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। पहली पारी में 419 रन बनाने वाले सौराष्ट्र ने आंध्र को फॉलोऑन नहीं दिया और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 93 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 376 रन पर पहुंचा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.