Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी 2018: भुई के शतक से संभला आंध्र प्रदेश

दिल्ली ने सुबोध भाटी (पांच विकेट) के दम पर 48 रनों पर ही आंध्र प्रदेश के चार विकेट चटका दिए थे।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 07:50 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी 2018: भुई के शतक से संभला आंध्र प्रदेश
रणजी ट्रॉफी 2018: भुई के शतक से संभला आंध्र प्रदेश

नई दिल्ली, जेएनएन: रिकी भुई (नाबाद 150) ने जुझारू पारी खेलते हुए यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में के पहले दिन खेल खत्म होने तक आंध्र प्रदेश को संभाल लिया। भुई को निचले क्रम का अच्छा साथ मिला और इसी वजह से आंध्र प्रदेश दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 266 रनों के साथ करने में सफल रही।

loksabha election banner

दिल्ली ने सुबोध भाटी (पांच विकेट) के दम पर 48 रनों पर ही आंध्र प्रदेश के चार विकेट चटका दिए थे। यहां भुई ने एक छोर संभाले रखा और गिरिनाथ रेड्डी (29), शिव चरण सिंह (27), कर्ण शर्मा (31) के साथ अहम साङोदारियां करते हुए टीम को संभाला।

भुई ने अभी तक अपनी पारी में 225 गेंदों का सामना किया है और 19 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। उनके साथ शोएब मुहम्मद खान नाबाद लौटे। शोएब को खाता खोलना बाकी है। भाटी के अलावा विकास मिश्र और ललित यादव ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

उप्र की खराब शुरुआत

जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश के बीच गुरुवार से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी मैच में जम्मू-कश्मीर की टीम सौरभ कुमार की गेंदबाजी के आगे 290 रन ही बना सकी। जवाब में उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 31 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। जम्मू में खेले जा रहे मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। 

जम्मू-कश्मीर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसकी ओर से मध्यक्रम में उतरे इरफान पठान ने 91 और परवेज रसूल ने 87 रन बनाए। पूरी टीम 71.4 ओवर में 290 रन बनाकर ऑल आउट हुई। उत्तर प्रदेश के सौरभ ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए। जवाब में मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जल्द ही उन्होंने शुरुआती तीन विकेट गंवा दिए।

हरियाणा की तरफ से चमके राहुल

महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए हरियाणा ने त्रिपुरा के खिलाफ सात विकेट पर 258 रन बनाए। हरियाणा की ओर से राहुल डागर ने सबसे ज्यादा 114 रन की पारी खेली। इसके अलावा, हरियाणा के लिए चैतन्य बिश्नोई ने 82 रन बनाए। त्रिपुरा के लिए मणिशंकर और अजोय सरकार ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.