Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी 2018: अपने आखिरी मैच में शतक के करीब गौतम गंभीर

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 190 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 07:59 AM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 07:59 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी 2018: अपने आखिरी मैच में शतक के करीब गौतम गंभीर
रणजी ट्रॉफी 2018: अपने आखिरी मैच में शतक के करीब गौतम गंभीर

नई दिल्ली, जेएनएन। अपने पेशेवर क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेल रहे गौतम गंभीर (नाबाद 92) किसी तरह धु्रव शौरी (नाबाद 39) के साथ फिरोजशाह कोटला मैदान पर चल रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ दिल्ली की पारी को संभाले हुए हैं। 

loksabha election banner

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 190 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। इस पारी में हितेन दलाल ने भी 58 रनों का अहम योगदान दिया। 

यूपी की पहली पारी 188 रन पर सिमटी

जीजीएम साइंस कॉलेज मैदान में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी के मैच के दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर की पहली पारी में 290 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम मात्र 188 रनों पर ही सिमट गई। परवेज रसूल ने चार तो मुद्दसिर ने तीन विकेट लेकर जम्मू-कश्मीर को पहली पारी में 102 रनों की बढ़त दिलाई। उत्तर प्रदेश के लिए सुरेश रैना कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 18 रन बनाकर आउट हुए। 

पहली पारी के आधार पर 102 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी खेले उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 98 रन बनाकर सात विकेट खो चुकी है। इस तरह जम्मू-कश्मीर की कुल बढ़त 200 रन की हो गई है। दूसरी पारी में अहमद बांडे ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की तरफ से सौरभ कुमार ने 21 रन देकर सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। 

पंजाब की हालत खराब

पंजाब क्रिकेट संघ के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मैच में पंजाब के बल्लेबाज हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों के आगे पस्त नजर आए।

मयंक डागर (4/22) और अर्पित गुलेरिया (2/16) की गेंदबाजी के सामने पंजाब की टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 75 रनों का स्कोर ही बना सकी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.