Move to Jagran APP

Pak vs SL: धमाकेदार शतक से बाबर आजम ने किया ऐतिहासिक सीरीज का आगाज, श्रीलंका को 306 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन का स्कोर खड़ा किया। बाबर आजम ने 115 रन की पारी खेली ।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 07:25 PM (IST)
Pak vs SL: धमाकेदार शतक से बाबर आजम ने किया ऐतिहासिक सीरीज का आगाज, श्रीलंका को 306 रन का लक्ष्य
Pak vs SL: धमाकेदार शतक से बाबर आजम ने किया ऐतिहासिक सीरीज का आगाज, श्रीलंका को 306 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान ने बाबर आजम के धमाकेदार शतक के दम पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 306 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन का स्कोर खड़ा किया।

loksabha election banner

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कराची नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। फखर जमां और इमाम उल हक ने टीम के लिए शानदार ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़ डाले। इमाम 31 रन के स्कोर पर वानिंदू डी सिल्वा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। फखर ने इसके बाद बाबर आजम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक पूरा किया। 54 रन के स्कोर पर डि सिल्वा फखर का विकेट झटक पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया।

बाबर आजम का शानदार शतक

यहां से बाबर आजम ने मोर्चा थामा और श्रीलंका के गेंदबजों की पिटाई शुरू की। बाबर ने 55 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी उन्होंने आक्रमण जारी रखा और 97 गेंद पर वनडे करियर का 11वां शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के दौरान बाबर ने 7 चौके लगाए जबकि तीन आसमानी छक्का भी जमाया। 105 गेंद पर बाबर 115 रन की शानदार पारी खेलकर लहिरू कुमार की गेंद पर आउट हुए।

पाकिस्तान की तरफ से इसके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। हैरिस सोहेल 48 गेंद पर 40 रन बनाकर आउट हुए जबकि इफिखार अहमद ने 20 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाकर टीम के स्कोर को 305 रन तक पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.