Move to Jagran APP

Pak vs Sco T20 world cup 2021: पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, सेमीफाइनल में होगा आस्ट्रेलिया से मुकाबला

Pak vs Sco T20 world cup 2021 आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 41वां मैच पाकिस्तान और स्काटलैंड के बीच शारजाह में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने स्काटलैंड के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य रखा लेकिन ये टीम इस टारगेट को हासिल नहीं कर पाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 05:31 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 11:01 PM (IST)
Pak vs Sco T20 world cup 2021: पाकिस्तान ने स्काटलैंड को हराया, सेमीफाइनल में होगा आस्ट्रेलिया से मुकाबला
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Pak vs Sco T20 world cup 202: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 41वां मैच पाकिस्तान और स्काटलैंड के बीच शारजाह में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम और शोएब मलिक के तूफानी अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए और स्काटलैंड के सामने पाकिस्तान ने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद दूसरी पारी में स्काटलैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 117 रन ही बना पाई और उसे 72 रन से हार मिली। पाकिस्तान की ये लगातार पांचवीं जीत रही और अब ये टीम दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के साथ 11 नवंबर को दुबई में भिड़ेगी जबकि 10 नवंबर को इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। 

loksabha election banner

स्काटलैंड की पारी, रिची बेरिंगटन का नाबाद अर्धशतक

स्काटलैंड को पहला झटका हसन अली ने कप्तान काइल कोइट्जर को 9 रन पर आउट करके दिया तो इस टीम का दूसरा विकेट मैथ्यू क्रास के रूप में गिरा जो 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद जार्म मुन्से 17 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर कैच आउट हो गए जबकि डीलैन बज को बिना खाता खोले ही शादाब खान ने ही आउट कर दिया। माइकल लीस्क को शाहीन अफरीदी ने 14 रन पर क्लीन बोल्ड कर किया जबकि रिची बेरिंगटन ने साहसी पारी खेली और 37 गेंदों पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पाकिस्तान की पारी, शोएब मलिक व बाबर आजम के अर्धशतक

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को पहला झटका मोहम्मद रिजवान के रूप में लगा जो 19 गेंदों में 15 रन बनाकर हम्जा ताहिर की गेंद पर मैथ्यू क्रास के हाथों कैच आउट हुए। दूसरा झटका टीम को फखर जमां के रूप में लगा जो 8 रन के निजी स्कोर पर क्रिस ग्रीव्स का शिकार बने। पाकिस्तान का तीसरा विकेट मोहम्मद हफीज के रूप में गिरा जो 19 गेंदों में 31 रन बनाकर साफयान शरीफ की गेंद पर lbw आउट होकर पवेलियन लौटे। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका ये चौथा अर्धशतक इस टी20 विश्व कप में है और वे पाकिस्तान के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ये कमाल किया है। पाकिस्तान को चौथा झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा जो 47 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए। उनको क्रिस ग्रीव्स ने मुन्से के हाथों कैच आउट कराया। शोएब मलिक ने महज 18 गेंदों में 54 रन की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के शामिल थे।

पाकिस्तान की टीम लगातार अपने पांचवें मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी। पाकिस्तान की जो टीम भारत के खिलाफ खेली थी, उसी टीम के साथ कप्तान बाबर आजम गए। वहीं, स्काटलैंड ने दो बदलाव टीम में किए। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मुहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हैरिस रउफ और शाहीन अफरीदी

स्काटलैंड की प्लेइंग इलेवन

जार्ज मुन्से, काइल कोइट्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रास (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, डीलैन बज, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीवस्, मार्क वाट, हम्जा ताहिर, साफयान शरीफ और ब्रैडली व्हील।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.