Move to Jagran APP

Eng vs Pak: तीसरे दिन नहीं हुआ खेल, इंतजार करती रह गई दोनों टीमें

Eng vs Pak साउथैंप्टन में पाकिस्तान व इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में तीसरे दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 03:52 PM (IST)
Eng vs Pak: तीसरे दिन नहीं हुआ खेल, इंतजार करती रह गई दोनों टीमें
Eng vs Pak: तीसरे दिन नहीं हुआ खेल, इंतजार करती रह गई दोनों टीमें

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Pak: साउथैंप्टन में इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच जारी है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और खेल के दूसरे दिन इस टीम ने 9 विकेट पर 223 रन बना लिए थे। मैच का पहला और दूसरा दिन बारिश की वजह से प्रभावित रहा और दो दिन मिलाकर कुल 86 ओवर ही फेके जा सके हैं। पाकिस्तान की तरफ से मो. रिजवान 60 रन पर जबकि नसीम शाह एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मैच के तीसरे दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और दोनों टीमों के खिलाड़ी इंतजार करते रह गए। 

loksabha election banner

पहली पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का ढ़ीला प्रदर्शन, रिजवान ने लगाया अर्धशतक

साउथैम्पटन टेस्ट में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 6 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। जेम्स एंडरसन ने 1 रन पर बल्लेबाज कर रहे शान मसूद को LBW आउट कर वापस भेजा। लंच के बाद एंडरसन ने कप्तान अजहर अली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा विकेट दिलाया। वो 20 रन बनाकर रोरी बर्न्स को अपना कैच दे बैठे। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद दोबारा मैदान पर आते ही पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। 60 रन पर खेल रहे आबिद अली को सैम कुर्रन ने बर्न्स के हाथों कैच करवाया।

असद शफीक के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा। स्टुअर्ड ब्रॉड ने 5 रन पर उनको डॉम सिब्ले के हाथों कैच करवाया। 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले फवाद आलम अपना खाता भी नहीं खेल पाए। वोक्स ने उनको LBW कर वापस भेजा। बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट में शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वो 47 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर बटलर के हाथों लपके गए। यासिर शाह को 5 रन पर एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। शाहीन अफरीदी बिना खाता खोले रन आउट हो गए। मो. अब्बास 2 रन बनाकर आउट हो गए। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, सैम कुर्रन, स्टुअर्ट बॉर्ड, जेम्स एंडरसन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन 

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.