Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराया, दो रन से जीता पहला टी-20

दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं टी-20 जीत है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 10:49 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराया, दो रन से जीता पहला टी-20
रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराया, दो रन से जीता पहला टी-20

अबु धाबी, एएफपी। बाएं हाथ के गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया जिससे पाकिस्तान ने पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड को 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद में मैच टाई कराने के लिए छह रन की दरकार थी लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर चौका ही मार सके जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत छह विकेट पर 146 रन पर हुआ।

loksabha election banner

दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं टी-20 जीत है। इस साल टीम 17 में से 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीतने में सफल रही है। रविवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान ने 3-0 से सूपड़ा साफ किया था और अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है जिसके अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को दुबई में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाए। टीम की ओर से मोहम्मद हफीज ने सर्वाधिक 45 रन बनाए।

टेलर ने 26 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। न्यूजीलैंड को अंतिम पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी।

पारी के पहले पांच ओवर में सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का दबदबा रहा जिन्होंने तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली। मुनरो ने इमाद वसीम के पारी के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा और फिर हसन का स्वागत छक्के और चौके से करते हुए 5.4 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

लेकिन पाकिस्तान ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (12), मुनरो, कप्तान केन विलियमसन (11) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (06) को जल्दी-जल्दी आउट करके न्यूजीलैंड का सकोर 89 रन पर चार विकेट कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पाई। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

इससे पहले पाकिस्तान ने 10 रन तक ही बाबर आजम (07) और शाहिबजादा फरहान (01) के विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हफीज और आसिफ अली (24) ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला। हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा।

पाकिस्तान की टीम अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रही जिसमें कप्तान सफराज अहमद ने 26 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एजाज पटेल, ईश सोढी और डी ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.