Move to Jagran APP

त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से हराया

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन ओपनर फखर जमां ने बनाए

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 05:39 PM (IST)
त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से हराया

 नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बाब्वे में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के 5वें मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 45 रन से हराकर अपनी पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और उसने केवल 8 रन के स्कोर पर हैरिस सोहैल का विकेट गंवा दिया। पूरी सीरीज में शानदर फॉर्म में खेल रहे फखर जमां ने हुसैन तलत के साथ मिलकर अपनी टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। एक तरफ जहां तलत संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे तो फखर केवल बड़े ही शॉट खेल रहे थे। इन दोनों ने अपनी टीम का स्कोर केवल 9 ओवर में 80 रन कर दिया। 

loksabha election banner

बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही पाकिस्तान को दूसरा झटका ग्लैन मैक्सवेल ने दिया। इस पार्टटाइम गेंदबाज ने तलत को बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिया। तलत ने 25 गेंद पर 30 रन की पारी खेली। इस बाद भी फखर का बल्ला आग उगलता रहा और इस दौरान उन्होंने अपने टी20 करियर की तीसरी फिफ्टी पूरी कर ली। पाकिस्तान को तीसरा झटका भी जल्द ही लग गया। कप्तान सरफराज खान केवल 13 रन बनाकर एंड्रयू टाए के शिकार बन गए।

इसके बाद क्रीज पर आए शोएब मलिक ने आते ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिया। जब ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान 200 का स्कोर भी पार कर लेगी तो स्टोइनिस ने फखर को मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। अंत के ओवर्स में शोएब मलिक और आसिफ अली ने तेज बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 194 रन तक पहुंचा दिया।

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत भी ठीकठाक हुई। टीम का स्कोर 29 रन हुआ ही था कि 18 साल के तेज गेंदबाज शाहिन आफरीदी ने शानदार फॉर्म में चल रहे एरॉन फिंच को विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद तो ऑस्ट्रेलिया टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। 50 रन से पहले ही उसने ट्रेविस हेड और ग्लैन मैक्सवेल के विकेट भी खो दिए।

दूसरी तरफ ओपनर डार्सी शॉर्ट इस मैच में भी संघर्ष करते रहे और एक एक रन के लिए जूझते रहे। 67 रन पर शादाब खान ने निक मैडीसन को स्टंप आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। 75 रन पर जब शॉर्ट आउट हुए तो कंगारू टीम की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के नाबाद 37 रन ने टीम का स्कोर 149 तक पहुंचाया लेकिन फिर भी वह लक्ष्य से 45 रन दूर रह गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.