Move to Jagran APP

करारी हार को नहीं टाल सके वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर, न्यूजीलैंड ने किया सूपड़ा साफ

New Zealand vs West Indies 2nd Test वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भले ही जीत को टाल दिया हो लेकिन मैच को चौथे दिन की शुरुआत में ही कैरेबियाई टीम चारों खाने चित हो गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 07:57 AM (IST)
करारी हार को नहीं टाल सके वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर, न्यूजीलैंड ने किया सूपड़ा साफ
New Zealand vs West Indies 2nd Test

नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs West Indies 2nd Test: मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इन दोनों मैचों में मेहमान टीम वेस्टइंडीज को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच पारी और 134 रनों के अंतर से हारने वाली कैरेबियाई टीम को दूसरे टेस्ट मैच में भी पारी की हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 12 रन से धूल चटाई और सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया।

loksabha election banner

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड की जीत को टाल दिया था। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर 60 रन बनाकर नाबाद थे, लेकिन मैच के चौथे दिन कप्तान होल्डर पारी की हार को नहीं टाल सके। 244 रन पर 6 विकेट से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 317 रन पर सभी विकेट खो दिए। इससे पहले पहली पारी में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 131 रन पर सिमट गई थी।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दो पारियों में भी वेस्टइंडीज की टीम इतने रन नहीं बना सकी। पहली पारी में 131 रन और दूसरी पारी में 317 रन बनाकर कैरेबियाई टीम ने 20 विकेट खो दिए। इसी वजह से मेजबान टीम ने ये मैच पारी और 12 रन के अंतर से जीत लिया। पहली पारी में टिम साउथी और काइल जैमीसन ने पांच-पांच विकेट चटकाए, जबकि दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट और नील वैग्नर ने 3-3 विकेट और टिम साउथी और काइल जैमीसन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में पहली बार न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लैथम ने टॉस हारने के बावजूद वेस्टइंडीज को फॉलोऑन के लिए मजबूर कर दिया। कीवी टीम ने हेनरी निकोल्स के 174 रन की दमदार पारी के दम पर 460 रन बनाए थे। उनके अलावा नील वैग्नर ने 66 रन की नाबाद पारी खेली थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि केन विलियमसन की कमी इस मैच में खलेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.