Move to Jagran APP

NZ vs WI 2nd Test: जैमिसन के पंजे के आगे बेबस वेस्टइंडीज, लगातार दूसरे फॉलोऑन की कगार पर

NZ vs WI 2nd Test न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज को फॉलोऑन से बचने के लिए अभी भी 136 रन और बनाने हैं। अब तक खेले पांच टेस्ट में जैमिसन ने दूसरी बार पांच विकेट लिए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 07:06 PM (IST)
NZ vs WI 2nd Test: जैमिसन के पंजे के आगे बेबस वेस्टइंडीज, लगातार दूसरे फॉलोऑन की कगार पर
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइले जैमिसन (फोटो ट्विटर पेज)

वेलिंगटन, एपी। काइल जैमिसन के पांच विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के आठ विकेट महज 124 रन पर निकालकर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को उसे फॉलोऑन की कगार पर धकेल दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज को फॉलोऑन से बचने के लिए अभी भी 136 रन और बनाने हैं। अब तक खेले पांच टेस्ट में जैमिसन ने दूसरी बार पांच विकेट लिए हैं। इसके अलावा वह एक अर्धशतक और दो बार 40 से अधिक रन बना चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के दो विकेट पहले ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर लिए, लेकिन हैट्रिक लगाने से चूक गए, जब अगली गेंद पर एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील अंपायर ने खारिज कर दी।

loksabha election banner

जैमिसन ने जर्मेन ब्लैकवुड और शेमार ब्रूक्स के बीच पांचवें विकेट की 68 रन की साझेदारी भी तोड़ी। इसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (9) और अल्जारी जोसेफ को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए। पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले ब्लैकवुड ने ही जैमिसन की हैट्रिक नहीं होने दी थी। उन्होंने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 69 रन बनाए। इससे पहले टिम साउथी ने शीर्ष क्रम में क्रेग ब्रेथवेट और डेरेन ब्रावो के विकेट लेकर वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी।

वेस्टइंडीज का स्कोर शुक्रवार को 16 ओवर में तीन विकेट पर 29 रन था। इससे पहले हेनरी निकोल्स और नील वैगनर ने नौवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 294 रन से 460 रन तक पहुंचाया । निकोल्स 174 रन बनाकर आउट हुए, जो उनका सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है।

इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 162 रन बनाए थे। वैगनर 66 रन बनाकर आउट हुए और यह उनका पहला टेस्ट अर्धशतक है। अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके और चार छक्के जड़े। निकोल्स ने विल यंग के साथ 70, बीजे वाटलिंग के साथ 55, डेरेल मिशेल के साथ 83 और जैमिसन के साथ 50 रन की साझेदारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.