Move to Jagran APP

NZ vs SL: न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को दिया 660 रन का लक्ष्य, लाथम और निकोल्स ने जड़े शतक

श्रीलंका ने 660 रन के जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और उसे अभी मैच जीतने के लिए 636 रन और बनाने हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 03:46 PM (IST)
NZ vs SL: न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को दिया 660 रन का लक्ष्य, लाथम और निकोल्स ने जड़े शतक
NZ vs SL: न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को दिया 660 रन का लक्ष्य, लाथम और निकोल्स ने जड़े शतक

क्राइस्टचर्च, जेएनएन। टॉम लाथम (176) और हेनरी निकोलस (नाबाद 162) के बेहतरीन शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के साथ यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को चार विकेट पर 585 रनों का विशाल स्कोर बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी।

loksabha election banner

मेजबान न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 178 रन का स्कोर बनाया था और उसने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 104 रन पर ढेर कर दिया था। इस लिहाज से न्यूजीलैंड के पास पहली पारी के आधार पर 74 रनों की बढ़त थी और अब उसने मेहमान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 660 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रख दिया है।

श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और उसे अभी मैच जीतने के लिए 636 रन और बनाने हैं जबकि उसके आठ विकेट शेष है। स्टंप्स के समय दिनेश चंदीमल 14 और कुशाल मेंडिस छह रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी को अब तक एक-एक सफलता हाथ लगी है।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने कल (गुरुवार) के स्कोर दो विकेट पर 231 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम को दिन का पहला झटका रॉस टेलर (40) के रूप में 274 के स्कोर पर लगा।

टेलर के आउट होने के बाद लाथम और निकोलस ने चौथे विकेट के लिए 214 रनों की शानदार साझेदारी की। इसके बाद लाथम टीम के 461 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। उन्होंने 370 गेंदों का सामना करते हुए 176 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 17 चौके और एक छक्का लगाया।

निकोलस ने कोलिन डी ग्रैंडहोम (नाबाद 71) के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की अविजित साझेदारी निभाई। निकोलस ने 225 गेंदें खेलते हुए 162 रन बनाए जिसमें उन्होंने 16 चौके जड़े।

ग्रैंडहोम ने 45 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के उड़ाए। ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जो टेस्ट में किसी भी किवी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है।

श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने दो और दुष्मंता चमीरा तथा दिलरूवान परेरा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.