Move to Jagran APP

Nz vs Pak: फवाद का शतक बेकार, पाकिस्तान को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली बड़ी हार

मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 71 रन से आगे खेलना शुरू किया। फवाद आलम ने शतक बनाया और पाकिस्तान के संघर्ष को जारी रखा लेकिन वैगनर ने उन्हें आउट कर टीम की जीत आसान कर दी। 269 गेंद पर 102 रन बनाकर फवाद आउट हुए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 11:37 AM (IST)
Nz vs Pak: फवाद का शतक बेकार, पाकिस्तान को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली बड़ी हार
न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ विकेट का जश्न मनाते हुए (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड की टीम ने साल का अंत धमाकेदार जीत के साथ किया है। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान ने 101 रन की बड़ी जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। पांचवें दिन पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 372 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 271 रन पर ऑलआउट हो गई।

loksabha election banner

मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 71 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। फवाद आलम ने 11 साल बाद टेस्ट में शतक बनाया और पाकिस्तान के संघर्ष को जारी रखा लेकिन नील वैगनर ने उन्हें आउट कर टीम की जीत आसान कर दी। 269 गेंद पर 102 रन बनाकर फवाद आउट हुए।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन के 129 रन के दम पर 431 रन का स्कोर बनाया था। रोस टेलर, हेनरी निकोल्स और वीजे वॉटलिंग ने अर्धशतकीय पारी खेली। पाकिस्तान के लिए पहली पारी में शाहीन शाह अफरीदी ने 4 विकेट हासिल किए जबकि यासिर शाह ने तीन बल्लेबाज को आउट किया। पाकिस्तान को पहली पारी में महज 239 रन पर आउट कर 192 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर पारी घोषित करते हुए टीम के सामने 372 रन का लक्ष्य रखा।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को दूसरी पारी में थोड़ा पसीना बहाना पड़ा लेकिन टीम के पांच गेंदबाजों ने मिलकर पाकिस्तान की पारी समेट दी। टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ड, काइले जेमिसन, नील वैगनर और मिशेल सैंटनर ने दूसरी पारी में दो-दो विकेट हासिल करते हुए पाकिस्तान को 271 रन पर समेट दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.