Move to Jagran APP

NZ vs PAK 2nd Test Day 2: कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक से न्यूजीलैंड बढ़त के करीब

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए थे और वह पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर से 11 रन पीछे था। पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 297 रन पर सिमट गई थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 09:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 09:50 PM (IST)
NZ vs PAK 2nd Test Day 2: कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक से न्यूजीलैंड बढ़त के करीब
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स -फोटो ट्विटर पेज

क्राइस्टचर्च, एपी। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी मेजबान ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए थे और वह पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर से 11 रन पीछे था। पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 297 रन पर सिमट गई थी।

loksabha election banner

दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन के लगातार तीसरे शतक और हेनरी निकोल्स की दमदार साझेदारी की बदौलत मजबूत स्थिति हासिल की। विलियमसन और निकोल्स की 215 रन की अटूट साझेदारी से न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गया।

विलियमसन दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 112 रन पर खेल रहे थे, जिससे न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी का स्कोर तीन विकेट पर 286 रन तक पहुंचाया। वह पाकिस्तान के पहली पारी के 297 रन से अब केवल 11 रन दूर है। विलियमसन का यह टेस्ट मैचों में 24वां शतक है। निकोल्स 89 रन बनाकर खेल रहे हैं। निकोल्स भी जब तीन रन पर थे तब उन्होंने अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर मुहम्मद रिजवान को कैच दे दिया था। निकोल्स पवेलियन लौटने लगे, लेकिन टेलीविजन अंपायर ने फ्रंट फुट नोबॉल दे दी, जिससे उन्हें जीवनदान मिल गया।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की सधी गेंदबाजी के सामने सतर्क शुरुआत की और पहले सत्र में दो विकेट पर 66 रन बनाए। उसने दूसरे सत्र में 79 रन जोड़े और इस बीच रोस टेलर का विकेट गंवाया। न्यूजीलैंड ने भोजनकाल से पहले टॉम ब्लंडेल (16) और टॉम लाथम (33) के विकेट गंवाए। फहीम अशरफ ने ब्लंडेल को, जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने लाथम को चलता किया। टेलर (12) दूसरे सत्र में मुहम्मद अब्बास की गेंद पर आउट हुए। न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 71 रन था जिसके बाद विलियमसन और निकोल्स ने जिम्मेदारी संभाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.