Move to Jagran APP

NZ vs Nam T20 : न्यूजीलैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, नामीबिया को 52 रन से हराया

NZ vs Nam T20 WC टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 36वां मैच न्यूजीलैंड और नामीबिया के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 163 रन बनाए। नामीबिया की टीम 7 विकेट पर 111 रन बना पाई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 07:01 PM (IST)
NZ vs Nam T20 : न्यूजीलैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, नामीबिया को 52 रन से हराया
NZ vs Nam T20 WC Match Live (फोटो आइसीसी)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। NZ vs Nam T20: शारजाह के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 36वां मैच न्यूजीलैंड और नामीबिया के बीच खेला गया। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया और नामिबिया को जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य दिया। नामीबिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 111 रन ही बना पाई। 52 रन से जीत हासिल कर न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल की उम्मीदें बढ़ा ली है। 

loksabha election banner

नामीबिया को मिली हार 

न्यूजीलैंड से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। ओपनर स्टीफन बार्ड और वैन लिंगेन ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए। पहले विकेट के लिए बार्ड और लिंगेन के बीच 47 रन की साझेदारी हुई और इसे नीशम ने लिंगेन को 25 रन पर आउट करके तोड़ा। वहीं टीम का दूसरा विकेट ब्राड के तौर पर गिरा और उन्हें सैंटनर ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान इरासमन को ईश सोढ़ी ने 3 रन पर कैच आउट करवा दिया। टीम को बड़ा झटका लगा जब 16 रन पर डेविड वीसे अपना विकेट टिम साउदी की गेंद पर गंवा बैठे। इसके बाद जेन ग्रीन 23 रन बनाकर आउट हो गए। 20 ओवर में टीम 7 विकेट पर 111 रन ही बना पाई। 

न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज साउथ और बोल्ट ने दो- दो विकेट हासिल किए। सैंटनर, नीशम और सोढी ने एक एक बल्लेबाज को आउट किया। 

न्यूजीलैंड को नीशम और फिलिप ने संभाला 

टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला झटका मार्टिन गुप्टिल के रूप मे लगा जो 18 रन बनाकर डेविड वीस के शिकार बने। इसके बाद दूसरे ओपनर डैरिल मिचेल 19 रन पर  बेरनार्ड स्कोल्ट्ज की गेंद पर वैन लिंगेन को कैच दे बैठे। पावरप्ले में टीम ने 1 विकेट गंवाकर 43 रन जोड़े। टीम को तीसरा झटका नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस ने कीवी कप्तान केन विलियमसन को 28 रन पर बोल्ड कर दिया। 

डेवन कान्वे 17 रन बनाकर कप्तान इरासमस द्वारा किए गए शानदार थ्रो पर रन आउट होकर वापस लौटे। आखिर में जिमी नीशम और ग्लेन फिलिप में दमदार पारी खेलकर टीम को 163 रन तक पहुंचाया। नीशम ने 23 गेंद पर 35 रन बनाए तो वहीं फिलिप ने 21 गेंद खेलकर 39 रन की पारी खेली। 

इस मुकाबले के लिए नामीबिया ने दो बदलाव किए गए, जबकि न्यूजीलैंड की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी । नामीबिया की टीम से जैन फ्रीलिंक और बेन शिकोंगो को बाहर किया गया , जबकि कार्ल बिकेस्टोक और बेरनार्ड स्कोल्ट्ज को टीम में शामिल किया गया।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवन कान्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट।

नामीबिया की प्लेइंग इलेवन

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), जैन निकोल लोटी इटन, जैन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड वीस, जेजे स्मिट, कार्ल बिकेस्टोक, रुबेन ट्रंपलमैन और बेरनार्ड स्कोल्ट्ज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.