Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: नीतीश राणा ने ठोका शानदार शतक, दिल्ली ने मध्य प्रदेश को दी मात

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 284 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद मध्य प्रदेश को 42.4 ओवर में 209 रन पर समेट दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 06:27 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: नीतीश राणा ने ठोका शानदार शतक, दिल्ली ने मध्य प्रदेश को दी मात
विजय हजारे ट्रॉफी: नीतीश राणा ने ठोका शानदार शतक, दिल्ली ने मध्य प्रदेश को दी मात

नई दिल्ली, जेएनएन। नीतीश राणा (107) के शानदार शतक के बाद ललित यादव (25/5) की बेहतरीन गेंदबाजी से दिल्ली ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी मैच में मध्य प्रदेश को 75 रन से हरा दिया। दिल्ली ने यहां पालम बी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 284 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद मध्य प्रदेश को 42.4 ओवर में 209 रन पर समेट दिया।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश के लिए वेंकटेश अय्यर ने 53, सारांश जैन ने 47 और अंशुल त्रिपाठी ने 36 रन बनाए। दिल्ली की ओर से ललित के अलावा मनन शर्मा ने दो जबकि सुबोथ भाटी, नीतीश राणा और ध्रुव शोरी ने एक-एक विकेट निकाले।

इससे पहले, दिल्ली ने राणा के शतक से निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया। राणा ने 98 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा ध्रुव शोरी ने 67 और उन्मुक्त चंद तथा कप्तान गौतम गंभीर ने 41-41 रन बनाए।

मध्य प्रदेश के लिए मिहिर हिरवानी ने चार और ईश्वर पांडे ने दो विकेट चटकाए।

ग्रुप-बी के दूसरे मैच में केरल ने रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश को एक रन से शिकस्त दी।

केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन का स्कोर बनाया जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम कप्तान सुरेश रैना के अर्धशतक के बावजूद 49.5 ओवर में 227 रन पर सिमट गई।

रैना ने 69 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। समर्थ सिंह ने 42 और रिंकू सिंह ने 33 रन का योगदान दिया। केरल के लिए जलज सक्सेना, केसी अक्षय और विनूप मनोहरन ने दो-दो सफलता हासिल की।

इससे पहले, केरल ने वीए जगदीश के 82 रन की बदौलत 228 रन का स्कोर बनाया। जगदीश ने 101 गेंदों पर आठ चौके लगाए। सलमान नाजिर ने 43 और जलज सक्सेना ने 36 रन का योगदान दिया।

उत्तर प्रदेश के लिए सौरभ कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। वहीं अंकित राजपूत और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.