Move to Jagran APP

NZ vs Pak: काइल जैमीसन के 'पंजे' में फंसा पाकिस्तान, पूरी टीम हुई ढेर

NZ vs Pak 2nd Test न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन ही पाकिस्तान की टीम 297 रन बनाकर ढेर हो गई। अजहर अली शतक से चूक गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 12:40 PM (IST)
NZ vs Pak: काइल जैमीसन के 'पंजे' में फंसा पाकिस्तान, पूरी टीम हुई ढेर
New Zealand vs Pakistan 2nd Test day 1

नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs Pak 2nd Test: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। मुकाबले के पहले ही दिन पाकिस्तान की टीम ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए। वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे अजहर अली शतक से चूक गए।

loksabha election banner

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। कीवी टीम को शुरुआत में ही शान मसूद के रूप में सफलता मिली, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के लिए कुछ साझेदारियां हुईं। पाकिस्तान की टीम ने सभी विकेट पहले ही दिन खो दिए, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 297 रन लगा दिए। मैच के पहले दिन अजहर अली शतक लगाने से चूक गए। 93 रन के स्कोर पर वे मैट हेनरी का शिकार बने।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 93 रन अजहर अली ने बनाए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 61 रन की पारी खेली। उनके अलावा 48 रन फहीम अशरफ ने बनाए, जबकि 34 रन जफर गोहर ने बनाए। पाकिस्तान की टीम के नए टेस्ट कप्तान नियुक्त किए गए बाबर आजम चोट की वजह से इस सीरीज में खेल नहीं पाए। इससे पहले वे टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे।

उधर, कीवी टीम के लिए काइल जैमीसन ने 21 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। 2-2 सफलताएं टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट को मिलीं, जबकि एक विकेट मैट हेनरी के खाते में गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम पहला मैच 101 रन के अंतर से हारी थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम को अगर दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करनी है तो फिर मेजबान टीम को पहली पारी में जल्दी आउट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.