Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में लगे 5 शतक, फिर भी मैच रहा बेनतीजा; मेजबानों ने जीती सीरीज

New Zealand vs England 2nd Test मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हैमिल्टन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच बेनतीजा रहा जो पांच दिन तक चला।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 09:53 AM (IST)
न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में लगे 5 शतक, फिर भी मैच रहा बेनतीजा; मेजबानों ने जीती सीरीज
न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में लगे 5 शतक, फिर भी मैच रहा बेनतीजा; मेजबानों ने जीती सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs England 2nd Test: मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का समापन हो गया है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच हैमिल्टन में खेला गया जो बेनतीजा रहा। पांच दिन तक चले इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल पांच शतक लगे, बावजूद इसके मैच ड्रॉ हो गया और सीरीज मेजबान कीवी टीम ने 1-0 से अपने नाम कर ली, क्योंकि सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने पारी के अंतर से जीता था।

loksabha election banner

हैमिल्टन टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम लाथम के शतक के दम पर सभी विकेट खोकर 375 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के दोहरे शतक और रोरी बर्न्स के शतक के दम पर 476 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को 101 रन की बढ़त मिली। कीवी टीम अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तो उसको शुरुआती दो झटके लगे, लेकिन मैच ड्रॉ करा दिया।

कप्तान विलियमसन और टेलर ने बचाया मैच

101 रन की बढ़त से पार पाने के लिए न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए अटूट साझेदारी की। चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक नाबाद लौटे विलियमसन और टेलर ने मैच के पांचवें दिन बिना विकेट खोए अपने-अपने शतक पूरे किए और मैच ड्रॉ कराने पर मजबूर कर दिया। ये दोनों खिलाड़ी जानते थे कि वे सीरीज जीत सकते हैं अगर मैच का नतीजा उनके पक्ष में हो या न हो, लेकिन इंग्लैंड इस मैच को नहीं जीतनी चाहिए।

इन पांच बल्लेबाजों ने ठोके शतक

न्यूजीलैंड की पहली पारी में टॉम लाथम ने 105 रन की पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने 101 और कप्तान जो रूट ने 226 रन की पारी खेली। इसके अलावा कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने 104 रन और रोस टेलर ने 105 रन की पारी खेली। इस तरह इस मैच में कुल 5 शतक लगे, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था, लेकिन मैच का नतीजा ड्रॉ रहा। इसी के साथ ये सीरीज समाप्त हो गई। मैच में दोहरा शतक लगाने के लिए जो रूट को मैन ऑफ द मैच और सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए नेल वैग्नर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.