Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हराया, कप्तान ने बनाया ये बहाना

NZ vs Ban न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है जिसके बाद बांग्लादेश के कप्तान ने बहाना बनाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 09:53 AM (IST)
न्यूजीलैंड ने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को बुरी तरह हराया, कप्तान ने बनाया ये बहाना
बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है

नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs Ban: बांग्लादेश की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को दुनेदिन में खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश को करारी हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि टीम 150 रन भी स्कोरबार्ड पर नहीं लगा सकी थी, जिसके बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने कहा है कि हमने कई विकेट खराब गेंदों पर खो दिए थे।

loksabha election banner

इस मुकाबले की बात करें तो कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और बांग्लादेश की टीम को 131 रन पर ढेर कर दिया था। बांग्लादेश की टीम के कई बल्लेबाजों को शुरुआत मिली थी, लेकिन कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। बांग्लादेश की पूरी टीम 41.5 ओवर में 131 रन बनाकर ढेर हो गई। उधर, न्यूजीलैंड ने 21.2 ओवर में दो विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया।

वहीं, मैच के बाद हार की वजह बताते हुए बांग्लादेश टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने कहा, "कई खिलाड़ी सॉफ्ट डिसमिसल का शिकार हुए। हम अपनी बल्लेबाजी पर बहुत गर्व करते हैं, लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं हुआ। आशा है कि हम गलतियों का पता लगाएं और अगली बार उन्हें न दोहराएं। हमारी कुछ दिनों की तैयारी थी। यह हमारे लिए नया नहीं है, हम न्यूजीलैंड आ रहे हैं। हम जानते हैं कि बेहतर प्रदर्शन करने के लिए क्या करना है।"

इस मैच के लिए कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। बोल्ट ने 8.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए कुल 27 रन खर्च किए और तीन महत्वपूर्ण सफलताएं हासिल कीं। बता दें कि इस मैच के लिए कीवी टीम के पास अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर मौजूद नहीं थे, जबकि कप्तान केन विलियमसन भी इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.