Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 28 रन से हराया, सीरीज पर कब्जा

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल कर बढ़त बनाने वाली न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच जीत 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। बारिश से बाधित डकवर्थ लुईस नियम के विवादों के बीच न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 28 रन से हरा सीरीज पर कब्जा जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 12:41 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 12:41 AM (IST)
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 28 रन से हराया, सीरीज पर कब्जा
टॉस के वक्त न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के कप्तान- फोटो ट्विटर पेज

नेपियर, एपी। न्यूजीलैंड ने मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 28 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश से बाधित मुकाबले में 17.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी पाई। इसके बाद बांग्लादेश के सामने 16 ओवर में 171 रन का संशोधित लक्ष्य रखा गया था। 7 विकेट के नुकसान पर टीम 142 रन ही बना पाई।

loksabha election banner

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनानने वाली न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच जीत अंतर को 2-0 कर सीरीज अपने नाम कर ली। बारिश से बाधित डकवर्थ लुईस नियम के विवादों के बीच न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 28 रन से हरा सीरीज पर कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने ग्लेन फिलिप्स के 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन की मदद से 18वें ओवर तक पांच विकेट पर 173 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा।

बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम से जीत के लिए 16 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, लेकिन सौम्य सरकार (51) के अर्धशतक के बावजूद टीम सात विकेट पर 142 रन ही बना सकी। इस तरह न्यूजीलैंड ने इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर सातवीं सीरीज अपने नाम की, इसमें से चार टी-20, दो टेस्ट और एक वनडे सीरीज है।

संशोधित लक्ष्य तय होने से पहले ही खेलने उतरा बांग्लादेश :

मैच रेफरी जैफ क्रो के आधिकारिक रूप से संशोधित लक्ष्य तय करने से पहले ही बांग्लादेश ने खेलना शुरू कर दिया। अंपायरों ने 1.3 ओवर में मैच रोका, जो नए लक्ष्य की आधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहे थे। क्रो अपने कम्प्यूटर पर गणना कर रहे थे जिससे काफी विलंब हुआ। एक समय पर उनके और बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो के बीच गुस्से में बातचीत होती दिख रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.