Move to Jagran APP

मोहम्मद शहजाद ने फिर दिखाए अपने तूफानी तेवर, 6 छक्के ठोककर पूरी की आतिशी फिफ्टी

T10 League 2019 अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने एक बार फिर टी10 लीग में अपने तूफानी तेवर दिखाए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 09:50 AM (IST)
मोहम्मद शहजाद ने फिर दिखाए अपने तूफानी तेवर, 6 छक्के ठोककर पूरी की आतिशी फिफ्टी
मोहम्मद शहजाद ने फिर दिखाए अपने तूफानी तेवर, 6 छक्के ठोककर पूरी की आतिशी फिफ्टी

नई दिल्ली, जेएनएन। T10 League 2019 Deccan Gladiators vs Qalandars: अफगानिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने एक बार फिर टी10 लीग में अपने तूफानी तेवर दिखाए हैं। मोहम्मद शहजाद ने महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर सनसनी मचा दी। पिछले साल भी मोहम्मद शहजाद ने कुछ आतिशी पारियां खेलकर दर्शकों को मनोरंजन किया था।

loksabha election banner

मोहम्मद शहजाद की इसी पारी के दम पर उनकी टीम डेक्कन ग्लैडिएटर्स (Deccan Gladiators) को जीत मिली। डेक्कन ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने कलंदर्स (Qalandars) टीम के खिलाफ 18 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। हालांकि, 21 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर वे आउट हो गए, लेकिन तब तक उनकी टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी।

24 रन से जीती डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने शहजाद की तूफानी फिफ्टी के दम पर 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 128 रन बनाए। इसमें कप्तान शेन वॉटसन के 30 रन और बेन कटिंग के 21 रन शामिल थे। वहीं, 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेविड मलान की कप्तानी वाली कलंदर्स की टीम निर्धारित 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 104 रन बना सकी और मैच 24 रन से हार गई।

कलंदर्स की ओर से कप्तान डेविड मलान 25 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। गौरतलब है कि मोहम्मद शहजाद ने पिछले साल भी टी10 लीग में तूफान मचाया था। महज 17 मिनट के खेल में मोहम्मद शहजाद ने 16 गेंदों में 74 रन बनाए थे। मोहम्मद शहजाद ने 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था, जो कि टी10 लीग क्रिकेट का रिकॉर्ड है। 

बता दें कि अनुशासनहीनता का हवाला देकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद को एक साल के लिए टीम से बाहर कर दिया। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के दौरान उन पर ये कार्रवाई हुई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के खिलाफ एकमात्र शतक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के बल्ले से ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आया है। उनके अलावा कोई भी अफगानी खिलाड़ी भारत के खिलाफ शतक नहीं जड़ सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.