Move to Jagran APP

AFG vs IRE: Mohammad Nabi के साथ मिलकर इस डेब्यूटेंट ने मचाया कोहराम, पॉल स्टर्लिंग की टीम को बुरी तरह हराकर सीरीज की अपने नाम

अफगानिस्तान और आयरलैंड (AFG vs IRE) के बीच तीसरे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से रौंदकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। तीसरे वनडे में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 236 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 119 रन पर ही ढेर हो गई और मैच अफगानिस्तान ने जीत लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 13 Mar 2024 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:52 AM (IST)
AFG vs IRE 3rd ODI: अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान और आयरलैंड (AFG vs IRE) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला 12 मार्च को यूएई में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से रौंदकर वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान ने 35 रन से मैच जीता था। दूसरे वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया और आखिरी वनडे मैच में अफगानिस्तान को जीत मिली।

loksabha election banner

तीसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 236 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 119 रन पर ही ढेर हो गई। मैच में मोहम्मद नबी ने पांच विकेट और डेब्यूटेंट स्पिनर नंगेयालिया खरोटे ने चार विकेट झटके।

AFG vs IRE 3rd ODI: अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 117 रन से हराया

दरअसल, अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ तीसर वनडे में पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 62 रन बने, लेकिन 11वें ओवर में बैरी मैकार्थी ने जादरान को आउट किया।

रहमत कुछ खास नहीं कर पाए और महड 4 रन पर पवेलियन लौट गए। गुरबाज ने अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी और मोहम्मद नबी की जोड़ी के बीच 97 रनों की साझेदारी बनी। कप्तान शाहिदी ने 69 रन की पारी खेली और इस तरह से टीम का स्कोर 236 रन तक पहुंचा।

यह भी पढ़ें: अजय-नकुल ने बल्ले से मचाया कोहराम, ताश के पत्तों की तरह बिखरा श्रीलंका का बैटिंग ऑर्डर; टीम इंडिया ने चखा धमाकेदार जीत का स्वाद

इसके जवाब में आयरलैंड की शुरुआत खराब रही। आयरलैंड को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा, जहां एंडी 1 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान पॉल स्टर्लिंग और कर्टिस कैम्फर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बनी। स्टर्लिंग के बल्ले से 50 रन और कैम्फर ने 43 रन बनाए।

आयरलैंड का इसके बाद विकेट्स गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। मोहम्मद नबी ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर रुकने नहीं दिया। नबी ने पांच विकेट झटके तो डेब्यूटेंट नंगेयालिया खरोटे को चार सफलता मिली। आयरलैंड की टीम 35 ओवर में 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और यह मैच अफगानिस्तान ने 117 रन से जीत लिया।

यह भी पढ़ें: कमरे में बैठकर रो रहे थे R Ashwin, दिमाग ने काम करना कर दिया था बंद; राजकोट टेस्ट की वो रात कभी नहीं भूल पाएगा भारतीय स्पिनर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.