Move to Jagran APP

PAK vs Hong Kong: पाकिस्तान की आसान जीत, टक्कर नहीं दे पाया हांगकांग

पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपना आगाज जीत के साथ किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 10:34 PM (IST)
PAK vs Hong Kong: पाकिस्तान की आसान जीत, टक्कर नहीं दे पाया हांगकांग
PAK vs Hong Kong: पाकिस्तान की आसान जीत, टक्कर नहीं दे पाया हांगकांग

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2018 में ग्रुप ए के मैच में पाकिस्तान ने हांगकांग को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपना आगाज जीत के साथ किया। हांगकांग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 116 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने बिना किसी परेशानी के 2 विकेट के नुकसान पर 24वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। इमाम ने 50 और बाबर आजम ने 33 रन की पारी खेली।

loksabha election banner

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए हांगकांग की पारी केवल 116 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की तरफ से उस्मान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, वहीं शादाब और हसन अली को 2-2 विकेट मिले।

पाकिस्तान को लगे 2 झटके

छोटे स्कोर का पीछे करने उतरी पाकिस्तान को पहला झटका 41 रन के स्कोर पर लगा, ऑफ स्पिनर एहसान ने फखर जमां को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसी गेंदबाज ने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई

ऐसे सिमटी हांगकांग पारी

हांगकांग को पहला झटका रन आउट के रूप में लगा, निजाकत खान को शादाब खान ने सीधा थ्रो कर पवेलियन भेजा। इसके बाद फहीम अशरफ ने अंशुमन रथ को विकेटकीपर सरफराज के हाथों कैच आउट करवा हांगकांग को दूसरा झटका दिया। हसन अली ने हांगकांग को तीसरा झटका दिया, उन्होंने क्रिस्टोफर कार्टर को एक्सट्रा कवर में इमाम उल हक के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद लेग स्पिनर शादाब खान ने बाबर को स्टंप आउट करवा अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई। इसकी अगली दो गेंद बाद ही इस स्पिनर ने एहसान खान को एलबीडबल्यू आउट किया।

इसके बाद उस्मान खान ने एजाज को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को छठी सफलता दिलाई। इसके बाद उस्मान ने स्कॉट मैकेचिने को LBW आउट किया। इसकी अगली गेंद पर उन्होंने तनवीर अफजल को क्लीन बोल्ड कर हांगकांग को 8वां झटका दिया। हसन अली ने इसके बाद किनचित को आउट कर हांगकांग को 9वां झटका दिया। पाकिस्तान को 10वां विकेट नवाज के रूप में मिला, वह रन आउट हुए

अंशुमन रथ के हाथ में हांगकांग की कमान

हांगकांग टीम की कप्तान 20 वर्ष के अंशुमन रथ के हाथों में है तो पाकिस्तान की कप्तानी सरफराज अहमद कर रहे हैं। हांगकांग की टीम वर्ष 2008 के बाद इस एशिया कप में हिस्सा ले रही है। हांगकांग की टीम ने क्वालीफाइंग राउंड पार करने के बाद इस बार एशिया कप में जगह बनाई है। वो इस टूर्नामेंट में छठे टीम के तौर पर हिस्सा ले रही है। 

पाकिस्तान की टीम-

फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, मो. आमिर, हसन अली, उस्मान खान। 

हांगकांग की टीम- 

निजाकत खान, अंशुमन रथ, बाबर हयात, किंचित शाह, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, एजाज खान, स्कॉट मैकेचिने, तनवीर अफजल, अहसान नवाज, नदीम अहमद। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.