Move to Jagran APP

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रन से हराया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले को भारत ने जीत लिया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 30 Jun 2017 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2017 05:46 PM (IST)
तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रन से हराया
तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 93 रन से हराया

नॉर्थ साउंड, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच एंटीगा में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 252 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 38.1 ओवर में 158 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत ने इस मुकाबले को 93 रन से जीत लिया और पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। धौनी को उनकी शानदार पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

loksabha election banner

कुलदीप और अश्विन की घातक गेंदबाजी 

दूसरी पारी में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। ओपनर बल्लेबाज इवान लेविस को उमेश ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। काइली होप को हार्दिक पांड्या ने 19 रन पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। कुलदीप यादव ने रोस्टन चेज को 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। साई होप हार्दिक पांड्या का शिकार बने। उन्होंने 24 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर को अश्विन की गेंद पर धौनी ने स्टंप आउट किया। होल्डर ने 6 रन बनाए। रोवमन पॉवेल को कुलदीप ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने पॉवेल को 30 रन पर कैच आउट करवा दिया। एश्ले नर्श को अश्विन ने 6 रन पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया। जेसन मोहम्मद को कुलदीप यादव ने 40 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। कमिंस को एक रन पर अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। विलियम्स को केदार जाधव ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

भारत की तरफ से कुलदीप यादव और आर. अश्विन ने तीन, तीन हार्दिक पांड्या ने दो जबकि उमेश यादव और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिए। 

रहाणे और धौनी का अर्धशतक

भारतीय टीम के ओनपर बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच में नहीं चल सके। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे धवन सिर्फ 2 रन बनाकर कैच आउट हुए। कमिंस की गेंद पर धवन का कैच रोस्टन चेज ने पकड़ा। कप्तान विराट भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। विराट 11 रन पर जेसन होल्डर की गेंद पर काइली होप के हाथों कैच आउट हो गए। युवराज सिंह ने एक बार फिर से टीम को निराश किया और 39 रन बनाकर देवेंद्र बिशू की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। रहाणे ने अच्छी पारी खेली और 72 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर कैच आउट हुए। रहाणे का कैच देवेंद्र बिशू ने पकड़ा। धौनी ने जबरदस्त पारी खेली और 78 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि केदार जाधव ने 26 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारी खेली। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.