Move to Jagran APP

Ind vs Eng: कोहली के नाम रहा दूसरे दिन का खेल, ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट

भारत व इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच जारी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 02:35 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 12:13 PM (IST)
Ind vs Eng: कोहली के नाम रहा दूसरे दिन का खेल, ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट
Ind vs Eng: कोहली के नाम रहा दूसरे दिन का खेल, ऐसे गिरे बाकी भारतीय बल्लेबाजों के विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं। जेनिंग्स 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है, वहीं एलिस्टर कुक लगातार दूसरी बार अश्विन का शिकार बने और जीरो रन बनाकर आउट हो गए।

loksabha election banner

इससे पहले इंग्लैंड के 287 रन के जवाब ने भारत ने अपनी पहली में 274 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने अपना 22वां टेस्ट शतक लगाते हुए 149 रन की शानदार पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में 22 चौके और 1 छक्का लगाया। विराट की पारी की वजह से भारत ने मैच में वापसी की और वह इंग्लैंड के स्कोर से केवल 13 रन पीछे रहा। इंग्लैंड की तरफ से सैम कुर्रन से सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। राशिद और स्टोक्स को 2-2 विकेट मिले।

विराट की यादगार पारी

भारत के ज्यादातर बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे संघर्ष कर रहे थे लेकिन वह कोहली की ही क्लास थी कि उन्होंने एक यादगार शतक लगाया। इस दौरान उन्होंने ना केवल भारत को शर्मिंदगी से बचाया बल्कि अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक भी लगाया। इसी के साथ उन्होंने नंबर 11 बल्लेबाज उमेश यादव के साथ आखिरी विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड की बढ़त को कम किया

विराट को छोड़ बाकी बल्लेबाजों ने ऐसे किया सरेंडर

पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम का पहला विकेट 50 रन के स्कोर पर गिरा। ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय को 20 रन के स्कोर पर तेज गेंदबाज सैम कुर्रन ने LBW आउट किया। इंग्लैंड को ये विकेट रिव्यू के बाद मिला। लोकेश राहुल से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें थीं। उन्हें पुजारा के उपर तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने पहली पारी में निराश किया। उन्हें कुर्रन ने चार रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शिखर धवन को सैम कुर्रन ने अपना तीसरा शिकार बनाया। 26 रन के स्कोर पर धवन का कैच डेविड मलान ने लपका। भातरीय टीम का चौथा विकेट अजिंक्य रहाणे के तौर पर गिरा। महज 15 रन के निजी स्कोर पर वो बेन स्टोक्स की गेंद पर जेनिंग्स के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और स्टोक्स की अंदर आती गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। हार्दिक पांड्या को 22 रन पर सैम कुर्रन ने LBW आउट कर दिया। इसके बाद जेम्स एंडरसन ने अश्विन को क्लीन बोल्ड कर भारत को 7वां झटका दिया। अश्विन केवल 10 रन ही बना पाए। एंडरसन ने ही शमी को आउट कर टीम इंडिया को 8वां झटका दिया। इशांत शर्मा को आदिल राशिद ने पांच रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। भारतीय टीम का आखिरी विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। राशिद ने विराट को 149 रन के स्कोर पर ब्रॉड के हाथों कैच आउट करवा दिया।

शमी ने लिया सैम का विकेट 

दूसरे दिन के खेल की शुरूआत में ही सैम कुर्रन शमी की गेंद पर 24 रन बनाकर विकेटकीपर कार्तिक को कैच दे बैठे। इसी के साथ शमी ने अपना तीसरा शिकार किया और इंग्लैंड की पहली पारी 287 रन पर सिमट गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.