Move to Jagran APP

DC vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया

DC vs KXIP IPL 2020 किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने लगातार तीसरी जीत हासिल की है। दिल्ली ने धवन के शतक के दम पर 164 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 11:09 PM (IST)
DC vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया
दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला Match 38

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सत्र का 38वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किय। दिल्ली की टीम ने शिखर धवन की शानदार शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने 19 वें ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल की। 

loksabha election banner

पंजाब की पारी, पूरन का अर्धशतक

पंजाब की टीम का पहला विकेट दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल ने लिया। वो 15 रन बनाकर अपना कैच डेनियल शम्स को थमा बैठे। क्रिस गेल ने 13 गेंदों पर 29 रन बनाए और आर अश्विन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। निकोलस पूरन 53 रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के लिए 32 रन का योगदान दिया और वो रबादा की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों विकेट के पीछे लपके गए। 

दिल्ली की बल्लेबाजी, शिखर का शतक

पिछले तीन मैचों में दो अर्धशतक और एक शतक जड़ने वाले शिखर धवन ने मंगलवार को भी अपनी शानदार फॉर्म का सिलसिला जारी रखा और दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जड़ा। उन्होंने 61 गेंद पर नाबाद 106 रनों की पारी खेली। धवन ने पहले ओवर में ही ग्लेन मैक्सवेल पर एक चौका और एक छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। दिल्ली को पहला झटका चौथे ओवर में लगा। जिमी निशम ने ओपनर पृथ्वी शॉ को आउट कर पहला झटका दिया। शॉ ने 11 गेंद पर सात रन बनाए।

दिल्ली को दूसरा झटका श्रेयस अय्यर के तौर पर लगा। मुरुगन अश्विन ने उन्हें 14 रन पर आउट किया। रिषभ पंत के तौर पर टीम को तीसरा झटका लगा। उन्हें 14 रन के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने आउट किया। मार्कस स्टोइनिस के तौर पर चौथा झटका लगा। उन्होंने 9 रन बनाए। शमी को उनका विकेट मिला। शिरमोम हेटमायर के तौर पर पांचवां झटका लगा। उन्होंने 10 रन बनाए। शमी ने पारी की आखिरी गेंद पर उन्हें पवेलियन भेजा। 

रिषभ पंत की वापसी

आज के मुकाबले में दिल्ली के विकेटकीपर रिषभ पंत की टीम में वापसी हुई। पिछले तीन मैचों से वह चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर थे। अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में इसके अलावा दो और बदलाव हुए। शिरमोन हैटमायर और डेनियल शम्स को भी मौका मिला। विकेटकीपर एलेक्स कैरी और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे को टीम से बाहर कर दिया गया। पंजाब के प्लेइंग इलेवन में भी एक बदलाव हुआ। क्रिस जॉर्डन की जगह जिमी निशम को मौका मिला। 

दिल्ली की टीम का प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, डेनियल शम्स, तुषार देशपांडे  

पंजाब की टीम का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जिमी निशम, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, कृष्णप्पा गौतम या मुरुगन अश्विन, आर्शदीप सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.