Move to Jagran APP

लीजेंड्स लीग क्रिकेट : पठान बंधु चमके, इंडियन महाराजा ने एशिया लायंस को छह विकेट से हराया

Legends League Cricket ओमान के मस्कट में लीजेंड्स क्रिकेट लीग में पठान बंधुओं यूसुफ और इरफान पठान का जलवा देखने को मिला। यूसुफ ने 40 गेंदों पर नौ चौकों व पांच छक्कों की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली। इंडिया महाराजा ने एशिया लायंस को हरा दिया।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:06 PM (IST)
लीजेंड्स लीग क्रिकेट : पठान बंधु चमके, इंडियन महाराजा ने एशिया लायंस को छह विकेट से हराया
इंडियन महाराजा और एशिया लायंस के बीच मैच में पठान बंधु चमके। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ओमान के मस्कट में लीजेंड्स क्रिकेट लीग में पठान बंधुओं यूसुफ और इरफान पठान का जलवा देखने को मिला। यूसुफ जब गुरुवार को यहां इंडिया महाराजा की ओर से खेलने उतरे तो उनके बल्ले ने वही पुरानी धमक दिखाई, जो भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते समय नजर आती थी। यूसुफ ने 40 गेंदों पर नौ चौकों व पांच छक्कों की मदद से 80 रन की तूफानी पारी खेली, जिसकी बदौलत इंडिया महाराजा ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के शुरुआती मैच में एशिया लायंस को छह विकेट से शिकस्त दी।

loksabha election banner

एशिया लायंस ने पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद 20 ओवर में सात विकेट पर 175 रन बनाए, जिसमें उपल थरंगा (66) का अर्धशतक शामिल था। इंडिया महाराजा की ओर से मनप्रीत गोनी (3/45) सबसे सफल गेंदबाज रहे। इरफान पठान ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया।

पठान भाइयों का जलवा

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया महाराजा ने 34 रन तक तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद कप्तान मुहम्मद कैफ और यूसुफ ने 117 रन की साझेदारी करके इंडिया महाराजा की जीत सुनिश्चित की। यूसुफ के छोटे भाई इरफान पठान 21 रन बनाकर नाबाद रहे। यूसुफ और कैफ बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि इंडिया महाराजा की टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन 16 वें ओवर की पांचवी गेंद पर यूसुफ रन आउट हो गए। तब टीम का स्कोर 151 रन था। टीम को जीत के लिए तीन ओवरों में 24 रन की जरुरत थी।

19 वें ओवर में इरफान ने एक छक्का और दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए

इसके बाद इरफान पठान क्रीज पर आए। 18 वें ओवर में छह रन बने। ऐसे में दो ओवर में जीत के लिए 18 रनों की दरकार थी। 19 वें ओवर में इरफान ने एक छक्का और दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए। 20 वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद कैफ ने चौका लगाकर जीत दिला दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.