Move to Jagran APP

लीजेंड्स लीग क्रिकेट: नमन ओझा के शतक पर भारी पड़ी इमरान ताहिर की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा को व‌र्ल्ड जायंट्स ने हराया

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने शनिवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ा लेकिन इमरान ताहिर की तूफानी पारी ने इसपर पानी फेर दिया। इंडिया महाराजा को व‌र्ल्ड जायंट्स के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:44 AM (IST)
लीजेंड्स लीग क्रिकेट: नमन ओझा के शतक पर भारी पड़ी इमरान ताहिर की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा को व‌र्ल्ड जायंट्स ने हराया
नमन ओझा के शतक पर भारी पड़ी इमरान ताहिर की तूफानी पारी। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने शनिवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ा, लेकिन उनकी टीम इंडिया महाराजा को यहां व‌र्ल्ड जायंट्स के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। व‌र्ल्ड जायंट्स के कप्तान डेरेन सैमी ने टास जीतकर इंडिया महाराजा को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

loksabha election banner

नमन ने 69 गेंदों पर 15 चौकों व नौ छक्कों की मदद से 140 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान मुहम्मद कैफ (नाबाद 53) ने अर्धशतक जड़ा। इसके चलते इंडिया महाराजा ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 209 रन बनाए। जवाब में व‌र्ल्ड जायंट्स ने केविन पीटरसन (53 रन, 27 गेंद, 2 चौके, 6 छक्के) और इमरान ताहिर (नाबाद 52 रन, 19 गेंद, 3 चौके, 5 छक्के) के अर्धशतकों की मदद से 19.3 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाकर जीत दर्ज की।

ताहिर की तूफानी बल्लेबाजी

ताहिर जब बल्लेबाजी करने आए तब व‌र्ल्ड जायंट्स की टीम संकट में दिख रही थी। टीम 14 ओवर में 130 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी। 17वे ओर में टीम का स्कोर 162 पर 7 था तब लग रहा था इंडिया महाराजा की टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी। व‌र्ल्ड जायंट्स को जीत के लिए 47 रनों की जरूरत थी। इसके बाद 18 ओवर में मनप्रीत गोनी की ताहिर ने जबरदस्त धुनाई की। तीन छक्कों की मदद से 23 रन ठोक दिए। 19 वे ओवर में मुनाफ पटेल गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में 13 रन बने। आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। ताहिर ने वेणुगोपाल राव के इस ओवर में तीन गेंदों पर दो छक्के लगाकर जीत दिला दी। 

संक्षिप्त स्कोर :

इंडिया महाराजा : 209/3 को हराया ( नमन ओझा 140, मोहम्मद कैफ 53 *; रेयान साइडबाटम 2/20)

व‌र्ल्ड जायंट्स : 9.3 ओवर में  210/7 ( केविन पीटरसन 53, इमरान ताहिर 52 *; स्टुअर्ट बिन्नी 2/22) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.