Move to Jagran APP

आयरलैंड ने धमाकेदार जीत से रचा इतिहास, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को वनडे सीरीज में दी मात

निर्णायक मैच में मेजबान को आयरलैंड ने पहले 212 रन पर रोका और फिर 44.5 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। 2 विकेट से मिली जीत के साथ ही सीरीज पर टीम ने 2-1 से कब्जा जमाया

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:23 AM (IST)
आयरलैंड ने धमाकेदार जीत से रचा इतिहास, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को वनडे सीरीज में दी मात
आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हराया (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आयरलैंड की टीम ने रविवार रात खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। निर्णायक मैच में मेजबान को आयरलैंड ने पहले 212 रन पर रोका और फिर 44.5 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। 2 विकेट से मिली जीत के साथ ही सीरीज पर टीम ने 2-1 से कब्जा जमाया और पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को अपने नाम किया। एंडी मैकब्राइन को आलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच के साथ प्लेयर आफ द सीरीज भी चुना गया। 

loksabha election banner

आयरलैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला अपने नाम कर बराबरी हासिल की थी। निर्णायक मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप के अर्धशतक और जेसन होल्डर के 44 रन की बदौलत 212 रन का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड की तरफ से एंडी मैकब्राइन ने 10 ओवर में 28 रन देकर चार विकेट हासिल किए जबकि क्रेग यंग ने 7.4 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहली ही गेंद पर विलियम पोर्टरफील्ड आउट हो गए। इसके बाद कप्तान पोल स्टारलिंग ने टीम को संभाला और स्कोर को 73 रन तक पहुंचाया। 44 रन बनाकर वह आउट हुए लेकिन दूसरी छोर पर मैकब्राइन ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम के स्कोर तक आगे बढ़ाया। हैरी टेक्टर ने भी हाथ दिखाया और 76 गेंद पर 52 रन की पारी खेल टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

आखिर में मार्क एडेयर और क्रेग यंग ने टीम को जीत तक पहुंचाते हुए इतिहास रचा। टीम ने वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में जाकर वनडे सीरीज में पहली बार हराया। यह किसी बड़ी टीम के खिलाफ आयरलैंड की पहली वनडे सीरीज जीत है। सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 24 रन से जीता था। इसके बाद दूसरा मुकाबला आयरलैंड ने 5 विकेट से अपने नाम किया और आखिरी वनडे में 2 विकेट की जीत के साथ सीरीज  पर कब्जा जमाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.