Move to Jagran APP

IPL 2021 RCB vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर को 4 रन से हराया

IPL 2021 RCB vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 52वां मुकाबला रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 11:53 PM (IST)
IPL 2021 RCB vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर को 4 रन से हराया
IPL 2021 Live RCB vs SRH 52nd match (credit IPL)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021, RCB vs SRH इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 52वां मुकाबला रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन और जेसन राय की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलोर की टीम 6 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। 4 रन से हैदराबाद की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की।

loksabha election banner

बैंगलोर को मिली रोमांच मुकाबाले में हार 

टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कप्तान विराट कोहली महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। सिद्धार्थ कौल ने डैन क्रिस्टियन को महज 1 रन पर विलियमसन से हाथों कैच करवा टीम को दूसरी कामयाबी दिलाई। केएस भरत 12 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर विकेट के पीछे साहा को कैच दे बैठ। टाप फार्म में चल रहे मैक्सवेल को 40 रन के स्कोर पर विलियमसन ने एक शानदार थ्रो पर रन आउट कर वापस जाने पर मजबूर किया। 

राशिद खान ने 41 रन पर बल्लेबाज कर रहे देवदत्त को बाउंड्री पर अब्दुल समद के हाथों कैच करवा टीम को पांचवीं कामयाबी दिलाई। शाहबाज ने आने के साथ ही कुछ अच्छे शाट लगाए लेकिन जेसन होल्डर ने 14 रन के स्कोर पर विलियमसन के हाथों कैच करवाया। आखिरी ओवर में बैंगलोर की टीम को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी लेकिन अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने महज 8 रन ही बनाने दिया। 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

जेसन राय के साथ इस मैच में पारी के शुरुआत करने की जिम्मेदारी अभिषेक शर्मा को दी गई। कुछ अच्छे शाट लगाने के बाद इस खिलाड़ी ने अपना विकेट गंवा दिया। 13 रन बनाने के बाद गर्टन की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे। कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभालते हुए टीम को पावर प्ले में 50 रन के स्कोर तक पहुंचाया। शानदार बल्लेबाजी कर रहे विलियमसन को टाप फार्म में चल रहे हर्षल पटेल ने 31 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा। 

15 रन की पारी खेलने के बाद प्रियम गर्ग बड़ा शाट लगाने की कोशिश में डैन क्रिस्टियन की गेंद पर आउट हुए। जमकर बल्लेबाजी कर रहे जेसन 38 गेंद पर 44 रन बनाकर क्रिस्टियन को अपना कैच दे बैठे। सामने की तरफ लगाए जोरदार शाट को उन्होंने लपका और टीम को एक ओवर में दूसरी सफलता दिलाई। अब्दुल समद को चहल ने आउट किया तो वहीं रिद्धिमान साहा को हर्षल पटेल ने डिविलियर्स के हाथों 10 रन पर कैच करवाया। जेसन होल्डर का विकेट भी पटेल ने ही झटका। 

बैंगलोर की तरफ से पटेल ने 3 तो क्रिस्टियन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। चहल और गार्टर ने एक एक विकेट हासिल किए। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

आरसीबी की टीम पहले ही प्लेआफ में जगह पक्की कर चुकी है। 12 मैच खेलने के बाद टीम के खाते में 8 जीत से 16 अंक हैं और उसके बाद टेबल की टाप दो टीमों में जगह बनाने का मौका है। वहीं सनराइजर्स इस सीजन की सबसे कमजोर टीम साबित हुई है। अब तक उसने 12 मैच खेलने के बाद सिर्फ दो जीत हासिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.