Move to Jagran APP

IPL 2021 KKR VS DC: पृथ्वी की तूफानी पारी, दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से रौंदा

IPL 2021 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 154 रन बनाए। दिल्ली ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 11:12 PM (IST)
IPL 2021 KKR VS DC: पृथ्वी की तूफानी पारी, दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से रौंदा
IPL 2021 KKR VS DC match reports live update

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 25वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें आमने सामने थे। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। आंद्रे रसेल के तेज 45 रन की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया। पृथ्वी शॉ की तूफानी अर्धशतक के दम पर दिल्ली ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

loksabha election banner

दिल्ली की बल्लेबाजी, पृथ्वी की तूफानी शुरुआत

कोलकाता के मिले लक्ष्य का पीछा करने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी उतरी। पहले ओवर में पृथ्वी ने शिवम मावी को लगातार 6 चौके लगाए। पहले तीन ओवर में इस जोड़ी ने 43 रन बना डाले। पावरप्ले में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 67 रन बनाए। पृथ्वी ने इसमें 16 गेंद पर 48 रन बनाए। धवन ने 17 रन की योगदान दिया। 18 गेंद पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक जमाया। यह इस सीजन का किसी भी बल्लेबाजी द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक रहा। 

शिखर धवन 47 गेंद पर 47 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर lbw हुए। इसके बाद 41 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर पृथ्वी भी कमिंस की गेंद पर नितिश राणा को कैच दे बैठे। 

कोलकाता की बल्लेबाजी, रसेल ने बचाया

पारी की शुरुआत करने नितिश राणा और शुभमन गिल की जोड़ी उतरी। चौथे ओवर में राणा ने अक्षर पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाना चाहा और विकेट के पीछे रिषभ पंत ने उनको स्टंप कर दिया। राहुल त्रिपाठी 19 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर ललित यादव को कैच दे बैठे। इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन बिना खाता खोले आउट हो गए। 

इसके बाद सुनील नरेन को ललित यादव ने बोल्ड कर दिया और फिल 43 रन पर बल्लेबाजी कर रहे शुभमन भी आवेश खान की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे। आखिरी में आंद्रे रसेल ने 4 छ्क्के और 2 चौके की मदद से 27 गेंद पर 45 रन की पारी खेल टीम को 154 रन तक पहुंचाया। 

दिल्ली की टीम ने किया एक बदलाव, केकेआर ने नहीं किया कोई बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर ललित यादव को शामिल किया। स्पिनर अमित मिश्रा को इस मैच के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। वहीं केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन 

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, ललित यादव, कगिसो रबादा, इशांत शर्मा और आवेश खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन 

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, सुनील नरेन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

दिल्ली की टीम धमाकेदार फॉर्म में चल रही है जबकि कोलकाता की टीम लय तलाश रही है। पिछले मैच में दिल्ली को आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार मिली थी। वहीं कोलकाता ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया था। इस वक्त अंक तालिका में 6 मैच खेलकर चार जीत के साथ दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर है। कोलकाता ने इतने ही मैच खेलने के बाद महज दो जीत हासिल की है और वह 5वें नंबर पर है। कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछले मैच में लय हासिल की थी जबकि दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं।

हेड टु हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 26 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 14 मुकाबलों में कोलकाता ने बाजी मारी है, जबकि 11 मुकाबले दिल्ली की टीम ने जीते हैं। एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.