Move to Jagran APP

IPL 2021 CSK vs KKR: चेन्नई ने रोमांचक मैच में कोलकाता को 2 विकेट से हराया, जडेजा ने पलटा मैच

IPL 2021 CSK vs KKR Match Report इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का 38वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जिसमें चेन्नई की टीम ने 2 विकेट से बाजी मारी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 07:28 PM (IST)
IPL 2021 CSK vs KKR: चेन्नई ने रोमांचक मैच में कोलकाता को 2 विकेट से हराया, जडेजा ने पलटा मैच
IPL 2021 CSK vs KKR Match Report

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs KKR IPL 2021 Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का 38वां लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी में खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा, जिसे चेन्नई ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में 16 अंक हासिल करने वाली दूसरी टीम बन गई है। 

loksabha election banner

इस मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में केकेआर ने 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस तरह कोलकाता ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा। नितीश राणा 27 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, 172 रन के जवाब में चेन्नई के लिए फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। जडेजा ने 19वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर 2 छक्के और 2 चौके जड़कर मैच पलट दिया। 

IPL 2021 CSK vs KKR Match LIVE स्कोरकार्ड

चेन्नई की पारी, मिली अच्छी शुरुआत

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को रितुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवरों में बिना विकेट खोए 52 रन जोड़े। पहला विकेट सीएसके का 76 रन के कुल स्कोर पर लगा जब रितुराज गायकवाड़ 28 गेंदों में 40 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर मोर्गन के हाथों कैच आउट हो गए।

सीएसके के दूसरा झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो 30 गेंदों में 43 रन की पारी खेलकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर लाकी फर्ग्युसन के हाथों कैच आउट हुए। चेन्नई सुपर किंग्स का तीसरा विकेट 119 रन के कुल स्कोर पर लगा, जब अंबाती रायुडू 10 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मोइन अली चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्होंने 28 गेंदों में 32 रन बनाए और वे लाकी फर्ग्युसन का शिकार बने।

चेन्नई की टीम का पांचवां विकेट रन आउट के रूप में गिरा, जब सुरेश रैना 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। धौनी को वरुण चक्रवर्ती ने अपना शिकार बनाया और केकेआर को छठा विकेट दिलाया। धौनी 1 रन बना सके। चक्रवर्ती ने उनको बोल्ड किया। जडेडजा 8 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। 

कोलकाता की पारी, गिरे 6 विकेट

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को पहला झटका 10 रन के कुल स्कोर पर लगा जब शुभमन गिल 9 रन बनाकर अंबाती रायुडू के थ्रो के चलते रन आउट हो गए। दूसरी सफलता सीएसके को शार्दुल ठाकुर ने दिलाई। उन्होंने वेंकटेश अय्यर को 18 रन के निजी स्कोर पर धौनी के हाथों कैच आउट कराया। केकेआर को तीसरा झटका कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में लगा जो 14 गेंदों में 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। उनका कैच फाफ डुप्लेसि ने पकड़ा।

केकेआर का चौथा विकेट राहुल त्रिपाठी के रूप में गिरा। त्रिपाठी को रवींद्र जडेजा ने 45 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। पांचवां विकेट आंद्रे रसेल के रूप में गिरा जो शार्दुल ठाकुर की गेंद पर 20 रन बनाकर बोल्ड हो गए। छठवां विकेट केकेआर का दिनेश कार्तिक के तौर पर गिरा, जो 11 गेंदों में 26 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए।

इस मुकाबले के लिए कोलकाता की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि चेन्नई में एक बदलाव देखने को मिला है। ड्वेन ब्रावो के स्थान पर सैम कुर्रन को मौका दिया गया है। सीएसके के कप्तान एमएस धौनी ने बताया है कि ड्वेन ब्रावो के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उनको आराम दिया गया है, क्योंकि वे सीपीएल से लौटे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (विकेटकीपर और कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

चेन्नई इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि कोलकाता की टीम चौथे पायदान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 9 मैचों में से 7 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता को इतने ही मैचों में सिर्फ 4 मैचों में जीत मिल सकी है। ऐसे में कोलकाता के पास जहां अपनी स्थिति सुधारने का मौका है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ के लिए अपने दावेदारी पेश करना चाहेगी। अगर सीएसके ये मुकाबला जीत जाती है तो फिर टीम के खाते में 16 अंक हो जाएंगे और इस तरह टीम प्लेआफ में पहुंचने के करीब पहुंच जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.