Move to Jagran APP

RCB vs SRH: IPL 2020 के आगाज मैच में जीती विराट कोहली की टीम, हैदराबाद को हराया

RCB vs SRH IPL 2020 Match Report इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 11:40 PM (IST)
RCB vs SRH: IPL 2020 के आगाज मैच में जीती विराट कोहली की टीम, हैदराबाद को हराया
RCB vs SRH IPL 2020 Match Live score Updates

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB vs SRH Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने बाजी मारी। बैंगलोर ने डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 रन से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया है।

loksabha election banner

इस मैच में हैदराबाद की टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे। इसके जवाब में हैदराबाद ने 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सभी विकेट खोकर 153 रन बना पाई और मैच हार गई। हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरेस्टो ने अर्धशतक जड़ा। मनीष पांडे ने 34 रन की पारी खेली।  

RCB vs SRH IPL 2020 Match Live स्कोरकार्ड 

देवदत्त और डिविलियर्स के अर्धशतक से RCB ने बनाए 163 रन 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की ओर से देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ओपनिंग के लिए उतरे। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवरों बिना विकेट खोए में 53 रन जोड़े, जिसमें से 37 रन पडिक्कल और 12 रन फिंच ने बनाए। 90 रन की साझेदारी करने के बाद टीम को पहला झटका देवदत्त के रूप में लगा। विजय शंकर ने उनको 56 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। इसके बाद फिंच को अभिषेक शर्मा ने 29 रन पर LBW किया।

कप्तान विराट कोहली टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर पाए और 13 गेंद पर 14 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर आउट हुए। इस पारी में कोहली एक भी बड़ा शॉट नहीं खेल पाए ना चौका लगाया और ना ही एक भी छक्का। डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर 51 रन बनाए। उनकी पारी की वजह से ही टीम ने 164 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाबी पाई।

हैदराबाद की पारी, बेयरस्टो का अर्धशतक 

बैंगलोर से मिले 164 रन लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। नॉन स्ट्राइक पर खड़े डेविड वार्नर जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर उमेश यादव का हाथ लगने पर रन आउट हुए। 6 गेंद पर 6 रन बनाकर वह वापस लौटे। शानदार बल्लेबाजी कर रहे मनीष पांडे 33 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए। युजवेंद्रा चहल ने नवदीप सैनी के हाथों कैच करवाया।

जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। 37 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के लगाकर हाफ सेंचुरी पूरी की। 43 गेंद 61 रन की पारी खेलकर बेयरस्टो चहल की गेंद पर बोल्ड हुए। अगली ही गेंद पर चहल ने विजय शंकर को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दिया। शिवम दुबे ने प्रियम गर्ग को चलता किया, जो 12 रन बनाकर बोल्ड हो गए। टीम को छठा झटका अभिषेक शर्मा के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

आरसीबी को सातवीं सफलता नवदीप सैनी ने दिलाई। सैनी ने भुवनेश्वर कुमार को क्लीन बोल्ड कर दिया, जो खाता भी नहीं खोल सके। आठवीं सफलता भी नवदीप सैनी ने दिलाई। उन्होंने राशिद खान को क्लीन बोल्ड किया। 9वीं सफलता आरसीबी को मिचेल मार्श के रूप में मिली, जिन्हें शिवम दुबे ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। 

तीन नए खिलाड़ियों ने किया आइपीएल डेब्यू

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिनमें एक भारतीय है, जबकि दूसरा ऑस्ट्रेलियाई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में देवदत्त पडिक्कल और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिपी को जगह मिली है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग को मौका दिया है। 

RCB की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपी(विकेटकीपर), शिवम दूबे, वॉशिंग्टन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्रा चहल, डेल स्टेन और नवदीप सैनी। 

SRH की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, मिचेल मार्श, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन। 

IPL 2020 की पूरी कवरेज के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.