Move to Jagran APP

RCB vs KKR: IPL 2020 में RCB की सातवीं जीत, कोलकाता को 8 विकेट से हराया

IPL 2020 RCB vs KKR Match Report इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 39वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया जिसे आरसीबी ने आसानी से जीत लिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:04 PM (IST)
RCB vs KKR: IPL 2020 में RCB की सातवीं जीत, कोलकाता को 8 विकेट से हराया
IPL 2020 RCB vs KKR Match Report (File Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 RCB vs KKR Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 39वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबू धाबी में गया। इस मैच में आरसीबी ने बाजी मारी। विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट में सातवीं जीत दर्ज की और प्लेऑफ में पहुंचने के एक कदम करीब पहुंची। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन कप्तान मोर्गन के इस फैसले पर विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पानी फेर दिया। सिराज की शानदार गेंदबाजी के आगे कोलकाता की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 84 रन ही बना सकी। यह इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा खड़ा किया गया सबसे छोटा स्कोर रहा।

उधर, 85 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने 13.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 85 रन बनाए और मैच 8 विकेट से जीत लिया। आरसीबी को अब प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे चार मैचों में सिर्फ एक मैच जीतना है। इस जीत के बाद बैंगलोर की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि कोलकाता की टीम अभी भी चौथे नंबर पर है। पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है।  

बैंगलोर की पारी, मिली अच्छी शुरुआत

85 रन के जवाब में आरसीबी को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन आरोन फिंच 16 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन का शिकार बने। बैंगलोर को दूसरा झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर रन आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से गुरकीरत मान 21 रन बनाकर और विराट कोहली 18 रन बनाकर नाबाद रहे। 

केकेआर की पारी, नहीं चले बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब रही और पहली पारी के दूसरे ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर मो. सिराज ने इस टीम के दो विकेट लेकर उन्हें बड़ा झटका दे दिया। पहले उन्होंने राहुल त्रिपाठी को एक रन पर कैच आउट करवाया तो फिर अगली ही गेंद पर नीतिश राणा को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। नवदीप सैनी ने केकेआर को शुभमन गिल के तौर पर तीसरा झटका दिया और वो एक रन बनाकर क्रिस मौरिस के हाथों लपके गए। 

टॉम बेंटन ने भी केकेआर को निराश किया और मो. सिराज की गेंद पर 10 रन बनाकर एबी डिविलियर्स के हाथों लपके गए। दिनेश कार्तिक ने भी आज के मैच में निराश किया और वो चहल की गेंद पर 4 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पैट कमिंस 4 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। टीम के सम्मानजनक स्कोर को सबसे बड़ा झटका वॉशिंग्टन सुंदर ने दिया। 30 रन पर खेल रहे कप्तान इयोन मोर्गन को उन्होंने गुरकीरत के हाथों कैच करवाया। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत मान, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रिस मॉरिस, मो. सिराज, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, टॉम बेंटन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी,   पैट कमिंस, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.