Move to Jagran APP

INDW vs SLW: भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

INDW vs SLW पाल्लेकेल स्टेडियम में खेले गए 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 04:33 PM (IST)
INDW vs SLW: भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त
INDW vs SLW: भारत ने श्रीलंका को हराया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाल्लेकेल इंटरनेशन स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य था जो उसने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने 35, हरमनप्रीत कौर ने 44 और हरलीन देओल ने 34 रनों की पारी खेली। हालांकि एक वक्त भारत की टीम 138 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन 7वें विकेट के लिए दीप्ति शर्मा और पुजा वस्त्राकर ने 34 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। दीप्ति शर्मा ने नाबाद 22 तो पुजा ने 21 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले श्रीलंका टीम के कप्तान चमीरा अट्टापट्टू ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 13 रन के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा। पहले विकेट के रूप में कप्तान अट्टापट्टू 2 रन बनाकर रेणुका सिंह की गेंद पर आउट हुईं। 16 रन ही जुड़े थे कि श्रीलंका को दूसरा झटका लगा।

तीसरे विकेट के लिए जरूर हसीनी पेरेरा ने 34 रन जोड़े लेकिन 63 के स्कोर पर पेरेरा 37 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते चल गए और पूरी टीम 48.2 ओवर में केवल 171 रन बनाकर आलआउट हो गई। भारत की तरफ से रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने 3-3 जबकि पुजा वस्त्राकर ने 2 विकेट हासिल किया।

सीरीज का दूसरा मैच 4 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा जहां हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.