Move to Jagran APP

विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिलाओं का जीत से आगाज

भारत ने मंगलवार को आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप 'ए' में श्रीलंका को 114 रन से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 11:39 PM (IST)
विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिलाओं का जीत से आगाज
विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिलाओं का जीत से आगाज

कोलंबो, प्रेट्र। देविका वैद्य (89) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 70) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को आइसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप 'ए' में श्रीलंका को 114 रन से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया।

loksabha election banner

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 259 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। हसनी परेरा (34), सी अट्टापट्टू (30) और इशानी (26) ही कुछ देर तक क्रीज पर टिक पाई। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ और एकता बिष्ट ने दो-दो विकेट चटकाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मात्र नौ रन पर उसकी सलामी बल्लेबाज मोना मेशराम (06) पवेलियन लौट गई। इसके बाद दीप्ति शर्मा (54) ने वैद्य के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। इस साझेदारी का अंत इनोशी फर्नाडो ने दीप्ति को परेरा के हाथों कैच आउट कर किया। इसके बाद वैद्य ने मिताली के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। वैद्य को उदयशिखा प्रबोधनी ने फर्नाडो के हाथों कैच आउट करवाया। अपनी पारी में वैद्य ने 103 गेंदों का सामना कर 11 चौके जड़े। इसके बाद कप्तान मिताली मोर्चे पर डटी रहीं और उन्होंने स्कोर 250 के पार पहुंचाया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी के दौरान 62 गेंदों का सामना कर आठ चौके जड़े। मिताली का यह 41वां अर्धशतक है।

दक्षिण अफ्रीका ने पाक को हराया

अन्य मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 63 रन से, जबकि बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 118 रन से और आयरलैंड ने जिंबाब्वे को 119 से धोया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.