Move to Jagran APP

महिला एशिया कप: पाकिस्तान को धूल चटाकर शान से फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 72 रन बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 12:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 04:37 PM (IST)
महिला एशिया कप: पाकिस्तान को धूल चटाकर शान से फाइनल में पहुंची भारतीय टीम
महिला एशिया कप: पाकिस्तान को धूल चटाकर शान से फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

 कुआलालम्पुर, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। ये सातवां मौका है जब भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया है। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 72 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय महिला टीम ने 23 गेंद बाकी रहते ही 7 विकेट के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया।  

मंधाना और हरमनप्रीत ने खेली दमदार पारी 

पाकिस्तान के 73 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने 16.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 75 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। भारत की इस जीत में स्मृति मंधाना ने 38 रन बनाए और कप्तान हरप्रीत कौर ने नाबाद 34 रन की पारी खेली।

इस वजह से पाक हुआ पस्त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 1 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज नाहिदा अबीदी पवेलियन लौट गईं। कप्तान बिस्माह मारूफ भी 4 रन बनाकर आउट हो गईं । 50 रन के अंदर पाकिस्तान ने अपने 6 विकेट गंवा दिए। एक के बाद एक गिरते विकेट के बाद उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 72 रन बनाए। पाकिस्तान की स्थिति का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके सिर्फ दो बल्लेबाज़ ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। नाहिदा खान ने 18 रन और सना मीर 20 रन के अलावा कोई भी पाक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया।

एकता ने दिखाया दम 

भारत की और से एकता बिष्ट ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट जबकि शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा गोस्वामी और पूनम यादव को 1-1 विकेट मिला। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना ने ठोस शुरुआत दी। मिताली राज शून्य पर ही आउट हो गई जबकि स्मृति मंधाना ने 38 और हरमनप्रीत ने नाबाद 34 रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.