Move to Jagran APP

भारत ने लिया धर्मशाला का बदला, मोहाली में श्रीलंका को 141 रन से हराया

भारत ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 141 रन से हरा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 12:11 PM (IST)
भारत ने लिया धर्मशाला का बदला, मोहाली में श्रीलंका को 141 रन से हराया
भारत ने लिया धर्मशाला का बदला, मोहाली में श्रीलंका को 141 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने धर्मशाला का बदला लेते हुए मेहमान टीम को 141 रन से हरा दिया। रोहित की कप्तानी ये भारतीय टीम की वनडे मैच में पहली जीत रही। अब तीन वनडे मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के दोहरे शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए। जीत के इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 251 रन ही बना पाई। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने नाबाद शतकीय पारी खेली लेकिन उनका शतक टीम के काम नहीं आया। रोहित को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

loksabha election banner

रोहित का वनडे में तीसरा दोहरा शतक

68 रन पर खेल रहे शिखर धवन तेज़ी से शॉट लगाने की कोशिश में पथिराना की गेंद पर थिरिमने को कैच थमा बैठे और भारत को लगा पहला झटका। श्रेयस अय्यर 88 रन बनाकर थिसारा परेरा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में गेंद को हवा में उछाल बैठे और फील्डर ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की। महेंद्र सिंह धौनी 7 रन बनाकर  परेरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया साथ ही श्रीलंका के खिलाफ ये उनका दूसरा दोहरा शतक था। उन्होंने 153 गेंदों पर 208 रन की नाबाद पारी खेली। पांड्या 8 रन बनाकर परेरा की गेंद पर कैच आउट हुए। 

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खासी पिटाई की। हालांकि थिसारा परेरा ने तीन बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता पाई। वहीं पथिराना ने भी एक विकेट लिया। 

काम नहीं आया मैथ्यूज का शतक

श्रीलंका को पहला झटका उपुल थरंगा के तौर पर लगा। थरंगा को हार्दिक पांड्या ने 7 रन के स्कोर पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। कार्तिक ने कवर पर थरंगा का कैच पकड़ा। श्रीलंका को दूसरा झटका बुमराह ने दिया। धौनी ने विकेट के पीछे गुणाथिलाका का कैच पकड़ा। उन्होंने 16 रन बनाए। मोहाली वनडे के जरिए अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शूरुआत करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने थिरिमाने को क्लीन बोल्ड कर दिया। थिरिमाने ने 21 रन बनाए। चहल ने गुणारत्ने को धौनी के हाथों 34 रन पर स्टंप आउट करवा दिया। चहल ने परेरा को 5 रन पर विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। परेरा ने पांच रन बनाए। श्रीलंका को सातवां झटका भुवनेश्वर ने दिया। भुवी की गेंद पर पथिराना 2 रन पर धवन के हाथों कैच आउट हुए। श्रीलंका का आछवां विकेट बुमराह ने चटकाया। उन्होंने अकीला धनंजय को 11 रन पर कप्तान रोहित के हाथों कैच करवाया। एंजेलो मैथ्यूज ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया लेकिन उनका शतक टीम के काम नहीं आया और वो टीम को हार से नहीं बचा सके। उन्होंने 132 गेंदों पर 111 रन की पारी खेली। लकमल ने नाबाद 11 रन बनाए। 

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन, जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.