Move to Jagran APP

Ind vs SL: पहला T20 मैच चढ़ा बारिश की भेंट, इंतजार करती रह गईं दोनों टीमें और दर्शक

India vs Sri Lanka 1st T20I Match abandoned गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:06 AM (IST)
Ind vs SL: पहला T20 मैच चढ़ा बारिश की भेंट, इंतजार करती रह गईं दोनों टीमें और दर्शक
Ind vs SL: पहला T20 मैच चढ़ा बारिश की भेंट, इंतजार करती रह गईं दोनों टीमें और दर्शक

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Sri Lanka 1st T20I Match Abandoned: भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश और पिच के खराब होने के कारण रद करना पड़ा। इस मुकाबले में काफी ड्रामा देखने को मिला। हालांकि, अब इस तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा।

loksabha election banner

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से तो ये मुकाबला रद नहीं हुआ, लेकिन इंद्र देव यानी बारिश के आगे किसी की एक नहीं चली। हालांकि, इसमें थोड़ी लापरवाही भी देखने को मिली जब पिच से कवर हटाते समय पिच पर पानी गिर गया जिसे सुखाने के लिए काफी कोशिश की गई, लेकिन समय रहते सफलता नहीं मिली। इस मुकाबले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

इस मैच में समय से टॉस हुआ, लेकिन इसके बाद ड्रामा शुरू हो गया। टॉस होने के बाद मैच में बारिश ने बाधा डाल दी। बारिश रुकी तो देखा गया कि पिच पर पानी गिर गया, जिसे पूरी तरह से सुखाया नहीं जा सका और मैच रद करना पड़ा। गीली पिच को सुखाने के लिए वैक्यूम क्लीनर, हेयर ड्रायर और स्टीम आयरन का भी इस्तेमाल किया गया, लेकिन नतीजा शून्य रहा। दोनों टीमें और मैदान में मौजूद हजारों दर्शक मैच शुरू होने का इंतजार करते रह गए।

India vs Sri Lanka 1st T20I Match Scorecard

भारतीय टीम में 4 तेज गेंदबाज 

कप्तान विराट कोहली ने साल 2020 के पहले मैच में 4 तेज गेंदबाजों को मौका दिया, जिसमें चौथे तेज गेंदबाज शिवम दुबे हैं, जो कि ऑलराउंडर हैं। शिवम के अलावा जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को भी स्पिन गेंदबाजी विभाग में जगह मिली, लेकिन मैच बिना गेंद फेंके रद हो गया। 

अब तक ऐसी है दोनों टीमों की टक्कर

भारत और श्रीलंका के बीच साल 2009 से अब तक कुल 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 मुकाबले भारतीय टीम ने जीते हैं, जबकि सिर्फ 5 बार श्रीलंकाई टीम को जीत मिली है। हैरान करने वाली बात ये है कि भारत और श्रीलंका के बीच अब तक हुईं 6 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में एक भी श्रीलंका की टीम सीरीज नहीं जीत पाई है। हालांकि, एक मौके पर दो मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हुई थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दनुष्का गुणातिलका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर),  धनंजय डिसिल्वा, ओशाडा फर्नांडो, भानुका राजपक्सा, दसुन शनाका, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा(कप्तान), लाहिरु कुमारा और वानिंडु हसरंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.